West Bengal Elections 2021: सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर उठाया सवाल, कहा- जो बीजेपी ने कहा वही EC ने किया

West Bengal Elections 2021: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 8 चरणों में चुनावी तारीखों का ऐलान कर दिया है।

West Bengal Elections 2021: सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर उठाया सवाल, कहा- जो बीजेपी ने कहा वही EC ने किया
West Bengal Elections 2021: सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर उठाया सवाल, कहा- जो बीजेपी ने कहा वही EC ने किया

West Bengal Elections 2021: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 8 चरणों में चुनावी तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल समेत पांचों राज्यों में चुनावों की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। लेकिन चुनाव आयोग के पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनावी तारीखों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने चुनाव आयोग और केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। दरसअल, चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस बार 8 चरणों में वोट डाले जाएंगे, जिसको लेकर राजनीतिक दलों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

चुनाव आयोग कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 8 चरणों में चुनावी तारीखों के ऐलान पर ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि, ‘चुनाव आयोग ने बीजेपी के हिसाब से तारीखों का ऐलान किया है। ममता बनर्जी ने पूछा कि आखिर एक जिले में तीन चरणों में क्यों चुनाव करवाए जा रहे हैं। बंगाल में एक ही चरण में चुनाव होना चाहिए था।’ इसके साथ ही ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि, ‘चुनाव आयोग बीजेपी के दवाब में काम कर रहा है।’ वही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है।

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 23 दिनों के चुनावी कार्यक्रम पर सवाल उठाते हुए कहा कि, मोदी सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। बीजेपी अपने पैसों की ताकत का इस्तेमाल ना करे। क्या ये 23 दिन बीजेपी को खेल खेलने के लिए दिए गए हैं? राज्य चुनाव के लिए केंद्र अपनी शक्तियों का दुरुपयोग नहीं कर सकता। अगर वे ऐसा करते हैं, तो यह एक बड़ी गड़बड़ी होगी। विवेक दुबे को चुनाव पर्यवेक्षक बनाए जाने पर भी सवाल उठाया। ममता ने कहा कि बीजेपी हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेल रही है। हम आम लोग हैं, हम अपनी लड़ाई लड़ेंगे। चुनाव आयोग से धन के दुरुपयोग को रोकने का अनुरोध करें। बीजेपी ने एजेंसियों के माध्यम से सभी डिस्ट्रिक्ट को पैसा भेजा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) समेत पांचों राज्यों में चुनावी तारीखों का ऐलान किया है पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल की सभी 824 सीटों पर चुनावी तारीखों का ऐलान किया है पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होगी। एक अप्रैल को दूसरे फेज का मतदान, 6 अप्रैल को तीसरे फेज का मतदान, 10 अप्रैल को चौथे फेज का मतदान, 17 अप्रैल को पांचवे फेज का मतदान, 22 अप्रैल को छठे फेज का मतदान, 26 अप्रैल को सातवें फेज का मतदान और 29 अप्रैल को आखिरी आठवें फेज का मतदान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here