Tamil Nadu Election: तमिलनाडु चुनाव से पहले वीके शशिकला ने छोड़ी राजनीति

Tamil Nadu Election: आज तमिलनाडु (Tamilnadu) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से ठीक पहले बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो गया है.

Tamil Nadu Election: तमिलनाडु चुनाव से पहले वीके शशिकला ने छोड़ी राजनीति
Tamil Nadu Election: तमिलनाडु चुनाव से पहले वीके शशिकला ने छोड़ी राजनीति

Tamil Nadu Election: आज तमिलनाडु (Tamilnadu) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से ठीक पहले बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो गया है. बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की विश्वस्त वीके शशिकला (Sasikala) ने राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी। तमिलनाडु की सत्तारूढ़ एआईएडीएमके की निष्कासित पूर्व प्रमुख वीके शशिकला को जनवरी में जेल से रिहा किया गया था। इस बार उनके विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद की जा रही थी।

इस पर बुधवार रात जारी एक मुद्रित पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की करीबी वीके शशिकला ने कहा है कि ”मैं तमिलनाडु में एडीएमके की सरकार बनना सुनिश्चित करने के लिए राजनीति छोड़ रही हूं. मैं एडीएमके की जीत के लिए भगवान और मेरी बहन (जयललिता) से प्रार्थना करूंगी.” इसके साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा कि, “जब जया (जे जयललिता) जीवित थीं तब भी मैं कभी सत्ता या पद पर नहीं रही।” बता दे तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे।

एक बयान जारी करते हुए शशिकला ने बुधवार को कहा कि ‘एआईएडीएमके एकजुट हो और आगामी विधानसभा चुनावों में डीएमके को पराजित किया जाए.’ शशिकला ने जयललिता के सभी सच्चे समर्थकों से “साझे दुश्मन” द्रमुक को विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने से रोकने और तमिलनाडु में अम्मा के सुनहरे शासन को सुनिश्चित करने को कहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here