राज्यसभा चुनाव: अब डॉ मनमोहन सिंह के खिलाफ, BJP नहीं खड़ा करेगी उम्मीदवार

narendra modi & manmohan singh
राज्यसभा चुनाव: अब डॉ मनमोहन सिंह के खिलाफ, BJP नहीं खड़ा करेगी उम्मीदवार

(दिल्ली अनुराग चौहान) : कुछ दिन पहले ही मदन लाल सैनी का निधन हो चुका है और हम आपको बता दे कि मदन लाल सैनी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य थे जिसके बाद राजस्थान की एक राज्यसभा सीट खाली हो गई है और हम आपको बता दे कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह असम से राज्यसभा के लिए चुने जाते रहे हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने मंगलवार को जयपुर ( राजस्थान ) में राज्यसभा की सदस्यता के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. हम आपको बता दे कि मदन लाल सैनी के निधन के बाद राज्यसभा में एक सीट खाली हो गई है. निर्वाचन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक इस सीट के लिए उपचुनाव 26 अगस्त को होगा. और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त है और वही नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 19 अगस्त है. इस बजे से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने फैसला किया है कि राजस्थान से राज्यसभा के कैंडिडेट डॉ मनमोहन सिंह के खिलाफ पार्टी अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

मंगलवार सुबह पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह जब नामांकन करने पहुंचे तो उन के साथ राजस्थान कांग्रेस के बड़े नेता साथ थे जैसे कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अविनाश पांडे कांग्रेस के इन बड़े नेता ने डॉ मनमोहन सिंह का बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया.

 

आपको यह ख़बर कैसी लगी हमें कमेंट में लिख कर जरूर बताए और ऐसी ख़बरों के लिए जन सैलाब के साथ जुड़े रहे धन्यवाद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here