राहुल गांधी ने जारी की खेती का खून नाम की बुकलेट, कहा- ‘ये मुझे हाथ नहीं लगा सकते, गोली मार सकते हैं’…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यानि मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान तीन नए कृषि कानूनों पर चल रहे

राहुल गांधी ने जारी की खेती का खून नाम की बुकलेट, कहा- 'ये मुझे हाथ नहीं लगा सकते, गोली मार सकते हैं'...
राहुल गांधी ने जारी की खेती का खून नाम की बुकलेट, कहा- 'ये मुझे हाथ नहीं लगा सकते, गोली मार सकते हैं'...

Farmers protest: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यानि मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान तीन नए कृषि कानूनों पर चल रहे गतिरोध के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में किसानों की ‘दुर्दशा’ को उजागर करने वाली एक पुस्तिका जारी की। इसी के साथ राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी आडे हाथों लिया.

दरअसल बात ये है की, कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जिसमे पुस्तिका का विमोचन किया गया, जिसका नाम खेती का खून तीन काले कानून नाम रखा गया है। जिसमे कांग्रेस के पूर्व भी राहुल गांधी शामिल हुए. जिसमे एक कांग्रेस सांसद ने बताया कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को भारतीय कृषि को नष्ट करने के लिए तैयार किया गया है। इसी के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को उनके बयान पर आडे हाथों लिया. दरअसल हुआ कुछ ऐसा था की, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि राहुल गांधी किसानों का ध्यान भटका रहे हैं.

इस पर राहुल गांधी ने जेपी नड्डा को जबाव देते हु कहा “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरता. मैं साफ-सुथरा आदमी हूं.’ राहुल गांधी ने आगे कहा की, ‘ये मुझे गोली मार सकते हैं, लेकिन छू नहीं सकते. मैं देशभक्त हूं और अपने देश की रक्षा करूंगा. कोई मेरा साथ नहीं देगा, तब भी अकेला लड़ता रहूंगा. यह मेरा धर्म है.” इसी के साथ राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र देश में नए कृषि कानूनों की गलत व्याख्या कर रहा है और कहा कि किसानों के जारी आंदोलन के संदर्भ में आज एक त्रासदी सामने आ रही है।

इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बोला की, “मैं किसानों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन करता हूं। हर एक व्यक्ति को उनका समर्थन करना चाहिए, क्योंकि वे हमारे लिए लड़ रहे हैं। सिर्फ एक समाधान है सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेना होगा।” इसी के साथ जब राहुल गांधी से जेपी नड्डा को लेकर प्रश्न हुआ तो इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा की, ‘क्या वो मेरे प्रोफेसर हैं, वो कौन हैं जो मैं उन्हें जवाब देता फिरूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here