पीएम मोदी का ओलंपिक खिलाड़ियों को आमंत्रण, 15 अगस्त को लाल किले पर विशेष अतिथि होंगे

टोक्यो ओलंपिक में भारत के जाबांज खिलाडी शानदार प्रदर्शन कर रहे है। इसी के चलते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन खिलाड़ियों के सम्मान में 15 अगस्त के दिन लाल किले पर विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है।

पीएम मोदी का ओलंपिक खिलाड़ियों को आमंत्रण, 15 अगस्त को लाल किले पर विशेष अतिथि होंगे
पीएम मोदी का ओलंपिक खिलाड़ियों को आमंत्रण, 15 अगस्त को लाल किले पर विशेष अतिथि होंगे

(श्रद्धा उपाध्याय), नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में भारत के जाबांज खिलाडी शानदार प्रदर्शन कर रहे है। इसी के चलते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन खिलाड़ियों के सम्मान में 15 अगस्त के दिन लाल किले पर विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। और यह इतिहास में पहला ऐसा मौका होगा जब कोई पीएम ओलंपिक खिलाड़ियों को न्यौता दे रहे है। पीएम मोदी पहले इन सभी खिलाड़ियों से अपने 7 लोक कल्याण मार्ग पर व्यक्तिगत रूप से मिलकर बातचीत करेंगे इसके बाद लाल किले की ओर प्रस्थान किया जायेगा।

बता दें 15 अगस्त पर लाल क़िले की प्राचीर पर प्रधानमंत्री के अलावा इसमें केबिनेट के सदस्य, सेना के प्रमुख अफ़सर और देश के सर्वोच्च अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य आमंत्रित किए जाते हैं। लेकिन इस बार पीएम मोदी ने पहली बार उस परंपरा को तोड़कर ओलंपिक खिलाड़ियों को आमंत्रित किया है। वही पीएम मोदी ने इन खिलाडी दल को लाल किले की प्राचीर पर नहीं बल्कि अपने आवास पर बुलाया है। बताया जा रहा है पीएम इस मीटिंग के दौरान खिलाड़ियों के खेल के दौरान ट्रेनिंग के अनुभव और कोरोना के समय में आने वाली कठिनाइयों पर चर्चा करेंगे।

वही पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों से 13 जुलाई को बात कर उनका हौसला बढ़ाया था। इसके साथ ही पुरुष हॉकी टीम की हार के बाद पीएम ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया था। और ट्वीट कर कहा था – आप सभी लोगो ने बेहतरीन प्रदर्शन किया ये हमारे लिए ज्यादा मायने रखता है और हार जीत तो जीवन का हिस्सा है। इसके साथ ही पीएम ने भारत और बेल्जियम का पुरुष हॉकी टीम का मुकाबला देखा था। इसको इन्होने टीम के जरिये बताया था।

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से कहा था कि पदक जीत कर आओगी तो आइसक्रीम खाएंगे। और अब सिंधु के कांस्य पदक जीतने के बाद उनके पिता पीवी रमन्ना ने कहा – “अब हम पीएम मोदी के साथ आइसक्रीम खाने जाएंगे” बताया जा रहा है पीएम मोदी का ओलंपिक खिलाड़ियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आमंत्रित करने का उद्देश्य खिलाड़ियों के सम्मान के साथ खेलों के प्रति लोगों में जागरूकता भी लाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here