PM मोदी ने कश्मीरी नेताओ संग की सर्वदलीय बैठक, कहा – ‘दिल और दिल्ली की दूरी को हटाने का प्रयास’, CM ममता बनर्जी का आया ये बड़ा बयान

आज गुरुवार को दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर कश्मीरी नेताओ संग एक सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई। यह बैठक करीब साढ़े तीन घंटे तक चली।

PM मोदी ने कश्मीरी नेताओ संग की सर्वदलीय बैठक, कहा - 'दिल और दिल्ली की दूरी को हटाने का प्रयास', CM ममता बनर्जी का आया ये बड़ा बयान
PM मोदी ने कश्मीरी नेताओ संग की सर्वदलीय बैठक, कहा - 'दिल और दिल्ली की दूरी को हटाने का प्रयास', CM ममता बनर्जी का आया ये बड़ा बयान

(श्रद्धा उपाध्याय), नई दिल्ली: आज गुरुवार को दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर कश्मीरी नेताओ संग एक सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई। यह बैठक करीब साढ़े तीन घंटे तक चली। वही इस बैठक में पीएम मोदी समेत राज्य के 14 दलों के नेताओ ने भाग लिया। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। वही पीएम मोदी ने बैठक के दौरान सभी नेताओ से कहा कि हम दिल और दिल्ली की दूरी को हटाना चाहते है। और हम इसको लेकर प्रयास कर रहे है। साथ ही पीएम ने कहा जम्मू-कश्मीर में सभी के लिए सुरक्षा का माहौल सुनिश्चित करने की आवश्यकता है। आगे पीएम ने कहा राजनीतिक मतभेद होंगे लेकिन सभी को मिलजुलकर राष्ट्रहित में काम करना चाहिए ताकि जम्मू-कश्मीर के लोगों को फायदा हो।

बता दें इस बैठक से पहले नैशनल कॉन्फ्रेंस के संरक्षक और गुपकर गठबंधन के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान वगैरह से बात नहीं करते, उन्हें अपने वतन अपने वतन के पीएम से बात करनी है। वही महबूबा मुफ़्ती ने अपना बयान रखते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता धारा 370 को खत्म किये जाने से नाराज है। महबूबा मुफ़्ती ने पीएम से कहा कि अगर आपको धारा 370 को हटाना था तो आपको जम्मू-कश्मीर की विधानसभा को बुलाकर इसे हटाना चाहिए था। इस गैरक़ानूनी तरीके से आपको इसे हटाने का कोई हक नहीं था।

इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सरकार के सामने 5 मांगे भी रखी। जिसमे पहली जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र बहाल करने के लिए बहुत जल्द विधानसभा चुनाव कराएं जाये। जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग। इसके अलावा कश्मीरी पंडितो को घाटी में बसाया जाये। और राजनीतिक बंदियों को रिहा कर अधिवास नियमों पर चर्चा हो।

बैठक के दौरान नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा हम केंद्र सरकार के 370 को खत्म करने के फैसले को हम स्वीकार नहीं करेंगे। और इस मामले पर हम अदालत में इसकी लड़ाई लड़ेंगे। वही पीडीपी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग का 370 को लेकर कहना है कि यदि इस मामले का फैसला जम्मू-कश्मीर विधानसभा करती तो बेहतर होता।

सीएम ममता बनर्जी का बड़ा बयान
आज पीएम मोदी संग हुई इस सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। ममता बनर्जी ने कहा कश्मीर की आजादी को किसी भी तरह नहीं छीननी चाहिए। इसको बचाने का पूरा प्रयास करना चाहिए। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने बड़ा सवाल दागते हुए बीजेपी पर वार कर कहा -दो साल में भाजपा नेता के अलावा कोई भी कश्मीर नहीं जा सका। क्या सिर्फ भाजपा देशभक्त है, बाकी सब आतंकवादी हैं?

आपको बता दें आज जम्मू-कश्मीर के नेताओ संग हुई पीएम मोदी की इस सर्वदलीय बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती भी बैठक का हिस्सा रहे। ये बैठक आज शाम 6 : 30 बजे तक पीएम मोदी के आवास पर चली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here