पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले लगवाई थी चीन की सिनोफार्म वैक्सीन

कोरोना वायरस ने फिर एक बार सभी देशों में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। पिछले साल की तरह कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले लगवाई थी चीन की सिनोफार्म वैक्सीन
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले लगवाई थी चीन की सिनोफार्म वैक्सीन

(श्रद्धा उपाध्याय): कोरोना वायरस ने फिर एक बार सभी देशों में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। पिछले साल की तरह कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। जिसके चलते सरकार की चिंताए फिर एक बार बढ़ रही है। वही वेक्सीनेशन की प्रक्रिया में भी अब तेजी लाई जा रही है। ताकि इस महामारी की रोकथाम की जा सके। तमाम नेता और बॉलीवुड सेलिब्रिटी धीरे-धीरे इस वायरस की चपेट में आने शुरू हो रहे है। अभी हाल ही में दो दिन पहले कोरोना की पहली डोज लगवा चुके पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) आज कोरोना का शिकार हो चुके है। जिसके बाद उन्हें होम क्वारंटीन में रखा गया है।

बता दें पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की आज शनिवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने दो दिन पहले ही चीन की सिनोफार्म कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी। प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य सेवा मामले के विशे और स्पेशल असिस्टेंट सहायक फैजल सुल्तान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

अब पाकिस्तान की हेल्थ मिनिस्ट्री का कहना है – इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद पीएम ने निजी आवास में शिफ्ट हो गए हैं और खुद को घर पर ही क्वारंटीन (Home Quarantine) कर लिया है। वही उन्होंने बीते दिनों खुद के सम्पर्क में आये लोगो से कोरोना की जाँच करवाने की अपील की है। कोरोना वायरस का कहर अन्य देशो की पाकिस्तान में भी फैलना शुरू हो गया है। यहां भी प्रतिदिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटो में पाकिस्तान में 3,876 नए मामले सामने आए जो इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

आपको बता दें दक्षिण एशियाई देशों, भारत और चीन ने पाकिस्तान को कोरोना की डोज भेजी है। वही चाइना की सिनोफार्म वैक्सीन की दूसरी खेप पाकिस्तान को भेज दी गई है। जिसकी पहली डोज अभी पीएम इमरान खान ने दो दिन पहले ही लगवाई है। हालाँकि इमरान खान में कोरोना के कोई सीरियस लक्षण नहीं पाए गए है। अभी उनकी हालत भी स्थिर है। पाकिस्तान में अब तक 62 लाख लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके है। वही मरने वालो का आंकड़ा 13 हजार से ज्यादा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here