Tandav वेब सीरीज को लेकर देशभर में मचा तांडव, अमेजन प्राइम वीडियो को भेजा नोटिस, साथ ही इन लोगो के खिलाफ FIR दर्ज

अमेज़ॉन प्राइम (Amazon prime) पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव (Tandav) को लेकर देश में बवाल मच गया है। पॉलीटिकल ड्रामा पर आधारित इस वेब सीरीज पर हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप लगा है।

Tandav वेब सीरीज को लेकर देशभर में मचा तांडव, अमेजन प्राइम वीडियो को भेजा नोटिस, साथ ही इन लोगो के खिलाफ FIR दर्ज
Tandav वेब सीरीज को लेकर देशभर में मचा तांडव, अमेजन प्राइम वीडियो को भेजा नोटिस, साथ ही इन लोगो के खिलाफ FIR दर्ज
  • तांडव (Tandav) पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मांगा स्पष्टीकरण
  • बीते शुक्रवार को अमेजन प्राइम पर हुआ था तांडव (Tandav) का प्रीमियर
  • भाजपा (BJP) सांसद ने उठाए थे सीरीज को लेकर सवाल

(Shradha Upadhyay ) Tandav Controversy: अमेज़ॉन प्राइम (Amazon prime) पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव (Tandav) को लेकर देश में बवाल मच गया है। पॉलीटिकल ड्रामा पर आधारित इस वेब सीरीज पर हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप लगा है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर इसको बैन करने की मांग की गई है। साथ ही शिकायतों के बाद ओटीटी प्लेटफार्म से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने जवाब मांगा है की उन्होंने वेब सीरीज पर चलने वाले इस तरीके के कंटेंट के लिए क्या नियमावली बनाई है और इन पर लगाम लगाने के लिए क्या कर रहे हैं? इस सीरीज में सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया मुख्य भूमिका में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने तांडव के मेकर्स से सोमवार (18 जनवरी) तक इसका जवाब मांगा है। साथ ही लोगों का गुस्सा इतना तक बढ़ चुका है कि वह भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से इस्तीफे की भी मांग कर रहे थे।

दिल्ली के पूर्व मंत्री ने अमेजन प्राइम को भेजा नोटिस

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अमेजन प्राइम वीडियो को कानूनी नोटिस भेजा है। और उसमे मांग की गई है कि इस वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) को तुरंत उनके मंच से हटा दिया जाए, वरना उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जा सकती है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के साथ अब राजधानी दिल्ली में भी इसके बैन को लेकर प्रदर्शन हो रहा है। साथ ही सीरीज के निर्देश अली अब्बास के खिलाफ मामला पुलिस तक पहुंच गया है।

इन लोगो के खिलाफ FIR दर्ज

वेब सीरीज के लगातार विरोध के बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में निर्माता- निर्देशक के साथ ही अमेजन के इंडिया हेड राइटर, ओरिजनल कंटेंट हेड (इंडिया) अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit), सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar), प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्णा मेहरा (Himanshu Krishna Mehra) और राइटर गौरव सोलंकी समेत अन्य लोगो के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। FIR धारा 153 A, 505(1)b, 295 , 505(2) ,469 , 66 ,66 f, 67 के तहत दर्ज की गई है। आपको बता दें जीशान आयूब के एक वीडियो को शेयर किया जा रहा है जहां पर वे भगवान शिव बन कुछ एक्टिंग कर रहे हैं. उस वीडियो में जीशान कैंपस के छात्रों की आजादी की बात कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि इन छात्रों को देश में रहकर आजादी चाहिए, देश से आजादी नहीं चाहिए। जिसके बाद सीरीज को लेकर #BanTandavNow और #BoycottTandav लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। इस सीरीज में मुख्य भूमिका में सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया के अलावा मोहम्मद जीशान अयूब, सुनील ग्रोवर, सारा जेन डायज, कृतिका कामरा, तिग्मांशु धूलिया नजर आ रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here