भारतीय नागरिक पर नेपाल पुलिस ने चलाई गोली, अस्‍पताल में हुई नागरिक की मौत

नेपाल (Nepal) पुलिस की गोली से एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है.

भारतीय नागरिक पर नेपाल पुलिस ने चलाई गोली, अस्‍पताल में हुई नागरिक की मौत
भारतीय नागरिक पर नेपाल पुलिस ने चलाई गोली, अस्‍पताल में हुई नागरिक की मौत

नेपाल (Nepal) पुलिस की गोली से एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है. दरसअल, नेपाल पुलिस के साथ बहस के बाद कथित तौर पर भारत-नेपाल सीमा (Indo-Nepal Border) पर पुलिस गोलीबारी में एक भारतीय नागरिक के घायल होने के बाद में इलाज के दौरान उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई। मारे गए व्यक्ति की पहचान 26 साल के गोविंदा के रूप में हुई, जो दो अन्य पुरुषों पप्पू सिंह और गुरमीत सिंह के साथ नेपाल गया था।

इस पर पीलीभीत के एसपी जय प्रकाश सिंह ने कहा, “हमें जानकारी मिली है कि नेपाल जाने वाले तीन भारतीय नागरिकों का किसी मुद्दे पर नेपाल पुलिस से टकराव हो गया। इसमें एक व्यक्ति को गोली मार दी गई, जिसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में उसकी मौत हो गई.उसके एक अन्य साथी ने सीमा पार कर ली और अपनी जान बचाने के लिए भारत में प्रवेश किया, जबकि तीसरा अभी भी लापता है।”

इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. हालांकि, पुलिस स्थिति पर नजर रख रही है। और इलाके में गश्त कर रही है. घटना के बाद से भारत-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी अलर्ट कर दी गई है। एसपी जयप्रकाश के मुताबिक, सीओ के साथ थाने की पुलिस मौजूद है और बॉर्डर पर कोई भी समस्या नहीं है, फिर भी फोर्स पूरी तरीके से अलर्ट है और हम नेपाली पुलिस और प्रशासन के संपर्क में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here