National Film Award: सुशांत की फिल्म ‘छिछोरे’ को मिला बेस्ट हिंदी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार, Best Actor समेत अन्य अवार्ड्स की लिस्ट

National Film Award: राजधानी दिल्ली स्थित नेशनल मीडिया सेंटर में 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का आयोजन चल रहा है।

(श्रद्धा उपाध्याय), National Film Award: राजधानी दिल्ली स्थित नेशनल मीडिया सेंटर में 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का आयोजन चल रहा है। वही आज सोमवार को सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवार्ड मिला। इस वर्ष कुल 461 फीचर फिल्मों को राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए रखा गया था। जिनमे इस फिल्म का नाम चुना गया है। वही इस बार कोरोना महामारी के चलते इन अवार्ड्स के आयोजन में देरी हुई है। इन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का एलान केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के द्वारा किया गया है। इसके साथ ही बेस्ट एक्टर का ख़िताब कंगना रनौत, मनोज बाजपेयी और धनुष ने अपने नाम किया है। इन सभी अवार्ड्स की जानकारी PIB इंडिया ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये साझा की।

बता दें इस साल कोरोना के चलते राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में देर हुई है। जिसकी वजह से वही 2019 के पुरस्कारों की घोषणा इस साल की जा रही है। वही दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में चल रहे इस अवार्ड्स में श्रद्धा कपूर और सुशांत सिंह की फिल्म छिछोरे(Chhichhore) को आज बेस्ट हिंदी फिल्म के लिए चुना गया। फिल्म छिछोरे में सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर, के अलावा वरुण शर्मा, प्रतीक बब्बर, ताहिर राज भी नजर आए थे। वही इस फिल्म में सुशांत एक ऐसे बेटे के पिता बने थे जो डिप्रेशन का शिकार हो गया था। जिसके चलते वो आत्महत्या करने का प्रयास करता है। उनकी ये फिल्म अच्छी साबित हुई थी।

इसके अलावा वही अभिनेत्री कंगना रनौत को उनकी दो फिल्में मणिकर्णिका और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है। इससे पहले उन्हें फैशन, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए भी नेशनल अवार्ड मिल चुका है। वही मनोज बाजपेयी को भोंसले फिल्म और धनुष को ‘असुरन’ तमिल फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार दिया गया ।

इसके साथ ही मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को बेस्ट सिनेमैटोग्राफी का नेशनल अवॉर्ड मिला। केसरी फिल्म के गाने ‘तेरी मिट्टी’ को बी प्राक को बेस्ट सिंगर का ख़िताब दिया गया। साथ ही पल्लवी जोशी को द ताशकंद फाइल्स के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। बेस्ट फीचर फिल्म के लिए ‘मरक्कर: लॉयन ऑफ द अरेबियन सी’ को चुना गया।

अन्य अवार्ड्स की लिस्ट
स्पेशल मेंशन – बिरयानी, जोनाकी पोरुआ, लता भगवान कारे, पिकासो.
सिक्किम को ‘सर्वाधिक फिल्म अनुकूल राज्य पुरस्कार’ 2019 मिला है।
बेस्ट स्क्रीन प्ले (डॉयलॉग राइटर) – विवेक रंजन अग्निहोत्री, ताशकंद फाइल फिल्म के लिए
बेस्ट इंवेस्टिगेटिव फिल्म- ‘Jakkal (Marathi)’
बेस्ट एनिमेशन फिल्म- ‘राधा’
बेस्ट इंवेस्टिगेटिव फिल्म- ‘Jakkal (Marathi)’
बेस्ट फिल्म क्रिटिक्स- सोहिनी चट्टोपाध्याय
सिक्किम को मिला ‘मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड’
बेस्ट हरियाणवी फिल्म- ‘छोरी छोरों से कम नहीं’
बेस्ट पंजाबी फिल्म- ‘रब दा रेडियो 2’
बेस्ट मराठी फिल्म- ‘BARDO’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here