जयराम रमेश ने निर्मला सीतारमण को दिया जवाब, पुराना स्क्रीनशॉट किया शेयर, बताया ‘यूटर्न’

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कृषि सुधारों पर यू-टर्न को लेकर कांग्रेस और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की आलोचना के जवाब में पलटवार किया है

जयराम रमेश ने निर्मला सीतारमण को दिया जवाब, पुराना स्क्रीनशॉट किया शेयर, बताया ‘यूटर्न’
जयराम रमेश ने निर्मला सीतारमण को दिया जवाब, पुराना स्क्रीनशॉट किया शेयर, बताया ‘यूटर्न’

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कृषि सुधारों पर यू-टर्न को लेकर कांग्रेस और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की आलोचना के जवाब में पलटवार किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस का रुख बदलने को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा था. इस पर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने रिपोर्ट के कुछ हिस्सों का स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए कहा, हम कानूनी प्रावधानों के जरिये किसानों के हितों की रक्षा करनी चाहिए ताकि किसान और व्यापारी के बीच कोई भी लेनदेन एमएसपी से कम पर न हो.

गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान नरेंद्र मोदी ने 2011 में उपभोक्ता मामले से जुड़ी रिपोर्ट में यह सिफारिश की थी. दरसल, निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बजट पर चर्चा के दौरान संसद में कहा था, “मैं जानना चाहती हूं कि कांग्रेस ने कृषि कानूनों पर यू-टर्न क्यों लिया, लेकिन कोई जवाब नहीं आया. जब कि पहले के समय में कांग्रेस ने इन्हीं सुधारों का समर्थन किया था. कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उसकी सरकारों ने घोषणापत्र में वादे के बावजूद किसानों का कर्ज माफ किया.” वित्त मंत्री ने कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की जानकारी पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ये नए कृषि कानून किसानों को बाजार में उचित दाम पर उपज बेचने की आजादी देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here