किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभ से ममता दीदी ने रखा वंचित – जेपी नड्डा

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी जोर-शोर से तैयारी में जुट गई है. जिसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल रात कोलकाता पहुंच गए थें

किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभ से ममता दीदी ने रखा वंचित - जेपी नड्डा
किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभ से ममता दीदी ने रखा वंचित - जेपी नड्डा
  •  ‘बंगाल में ममता दीदी ने किसानों के साथ किया बहुत बड़ा अन्याय -जेपी नड्डा
  • बंगाल की जनता फिर एक बार सोनार बांग्ला बनाने के लिए तत्पर है -जेपी नड्डा
  • किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभ से ममता दीदी ने रखा वंचित – जेपी नड्डा

(रिदम झा), JP Nadda: पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी जोर-शोर से तैयारी में जुट गई है. जिसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल रात कोलकाता पहुंच गए थें और आज बंगाल के दौरे पर हैं. जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के मालदा में रथ यात्रा निकाला. रथ यात्रा के दौरान नड्डा ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला करते हुए कहा, बंगाल में टोलाबाजी, भ्रष्टाचार और तानाशाही के दिन पूरे हो चुके हैं. बंगाल की जनता फिर एक बार सोनार बांग्ला बनाने के लिए तत्पर है.

मालदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ममता दीदी ने यहां के किसानों के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया है. उन्होंने अपनी जिद, घमंड और अहंकार के वजह से पश्चिम बंगाल में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरूआत नहीं की. PM ने किसान सम्मान निधि के तहत एक साल में 6,000 रुपए किसानों के सम्मान के लिए देने का फैसला किया था, उन्होंने यहां पर 70 लाख से अधिक किसानों को इसके लाभ से वंचित रखा है. साथ ही उन्‍होंने कहा, ‘आज जब बंगाल के करीब 25 लाख किसानों ने केंद्र सरकार को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए अर्जी भेजी, तो ममता जी कहती हैं कि मैं भी योजना लागू करूंगी. ममता जी अब चुनाव आ गए हैं, अब पछताए होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत.’

अब यहां जय श्री राम के नारे लगते हैं तो ममता को इतना गुस्सा क्यों आता है. नड्डा ने कहा, 10 जनवरी को कृषक सहयोग और सुरक्षा अभियान की शुरुआत मैंने की थी. हमने कहा था कि लगभग 40 हजार ग्रामसभा में हमारे ये कार्यक्रम होंगे. मुझे खुशी है कि आज 35 लाख किसान इस कृषक सुरक्षा अभियान से जुड़ गए हैं.

जेपी नड्डा ने नदिया जिले के नवद्वीप से पहली रथयात्रा की शुरुआत की है. भाजपा समुचे राज्य में ऐसी 5 रथयात्राएं निकालेगी. वहीं, इस अभियान को भाजपा ने परिवर्तन यात्रा नाम दिया है और इस रथयात्रा की शुरुआत के लिए नवद्वीप को चुना गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here