ममता बनर्जी के मंत्री पर बम से हमला, सीएम ममता बनर्जी ने – पंजाब हत्याकांड से की तुलना

बुधवार देर रात को बंगाल सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन पर निमटीटा रेलवे स्टेशन पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने बम से हमला कर दिया.

ममता बनर्जी के मंत्री पर बम से हमला, सीएम ममता बनर्जी ने - पंजाब हत्याकांड से की तुलना
ममता बनर्जी के मंत्री पर बम से हमला, सीएम ममता बनर्जी ने - पंजाब हत्याकांड से की तुलना

(रिदम झा), Mamta Banerjee: बुधवार देर रात को बंगाल सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन पर निमटीटा रेलवे स्टेशन पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने बम से हमला कर दिया. जिसमें मंत्री सहित छह और लोगों को गंभीर चोटे आई है. कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में सभी घायलों को भर्ती करवाया गया है. धमाके में घायल श्रममंत्री जाकिर हुसैन के हाथ-पैर में गंभीर चोट आई हैं जिसकी सर्जरी की जाएगी. फिलहाल फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंचने के लिए रवाना हो चुकी है और इस हमले की जांच की जिम्मेदारी सीआईडी को सौंपी गई है.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घायल मंत्री जाकिर हुसैन को देखने के लिए अस्पताल पहुंची हैं. जहां पर ममता बनर्जी ने बम हमले को राजनीतिक साजिश करार देते हुए कहा कि उन पर कुछ लोग अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए दबाव दे रहे थे. साथ ही उन्होंने इस हमले की तुलना 1990 में पंजाब के मुख्यमंत्री रहे बेअंत सिंह के हत्याकांड से करते हुए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया है.

ममता ने कहा, “जाकिर हुसैन पर बम से किए गए हमलें को एक साजिश का हिस्सा कहा और साथ ही कहा कि ‘उन पर हमला रेलवे परिसर में हुआ, इसलिए केन्द्रीय उपक्रम की जवाबदेही बनती है. जाकिर हुसैन एक बड़े व्यवसायी हैं…बीड़ी की एक बड़ी फैक्ट्री चलाते हैं. प्रत्यक्षदर्शी द्वारा बताया गया यह एक सुनियोजित हमला था,” उन्होंने कहा, “यह एक भयावह विस्फोट था. मैं स्तब्ध हूं. यह बेअंत सिंह विस्फोट जैसा है.”

ममता ने मीडिया से कहा, “कुछ लोग पिछले कुछ महीनों से अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए जाकिर हुसैन पर दबाव डाल रहे थे. मैं उनके नाम का खुलासा नहीं करना चाहती.” उन्होंने कहा कि विस्फोट में गंभीर रूप से घायल लोगों को राज्य सरकार की तरफ से 5 लाख और मामूली चोट लगने वाले लोगों को एक लाख का मुआवजा दिया जाएगा.

वहीं राज्य मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि ‘जाकिर हुसैन को गुरुवार की सुबह कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल लाया गया और उन्हें ‘ट्रॉमा सेंटर इकाई’ में भर्ती कराया गया है. उनके इलाज के लिए एक चिकित्सकीय बोर्ड का भी गठन किया गया है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही चुनाव के तारीखों की घोषणा हो सकती है. बीजेपी भी चुनावों में पूरा दम लगा रही है. वहीं पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर भी पथराव हुई थी. कभी तृणमूल तो कभी बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले की खबरें भी अक्सर आती रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here