पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने जताया आभार, दिया ये बड़ा बयान

Kiran Bedi: दुच्चेरी में वी नारायणसामी सरकार से कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद पैदा हुए राजनीतिक संकट के बीच किरण बेदी (Kiran Bedi) को मंगलवार शाम को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटा दिया गया।

पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने जताया आभार, दिया ये बड़ा बयान
पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने जताया आभार, दिया ये बड़ा बयान

Kiran Bedi: दुच्चेरी में वी नारायणसामी (V Narayanasamy) सरकार से कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद पैदा हुए राजनीतिक संकट के बीच किरण बेदी (Kiran Bedi) को मंगलवार शाम को पुडुचेरी (Puducherry) के उपराज्यपाल के पद से हटा दिया गया। जिसके बाद बुधवार की सुबह किरण बेदी (Kiran Bedi) ने इस बारे में अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार को केंद्र शासित प्रदेश की सेवा करने के लिए “जीवन भर के अनुभव” के लिए धन्यवाद दिया। किरण बेदी ने बुधवार सुबह एक ट्वीट करके उनके साथ काम करने वाले और पुदुच्चेरी के लोगों का आभार जताया है.

किरण बेदी ट्वीट करते हुए कहा है, ‘उन सभी का शुक्रिया, जो पुदुच्चेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरी यात्रा के हिस्सा थे. पुदुच्चेरी के लोगों और सरकारी अधिकारियों का शुक्रिया.’ पूर्व आईपीएस अधिकारी बेदी ने यह भी कहा कि ‘टीम राज निवास’ ने अपने कार्यकाल में बड़े जनहित की सेवा के लिए लगन से काम किया।

वही साथ ही किरण बेदी (Kiran Bedi) ने एक ट्वीट कर एक पत्र को शेयर किया जिसमे किरण बेदी (Kiran Bedi) लिखा कि, ‘पुदुच्चेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरे अनुभव के लिए मैं भारत सरकार की आभारी रहूंगी. मैं उन सब का भी आभार जताती हूं, जिन्होंने मेरे साथ काम किया. मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकती हूं कि मेरे इस कार्यकाल के दौरान राजनिवास टीम ने पूरी लगन से जनहित के लिए काम किया है. पुदुच्चेरी का बहुत उज्ज्वल भविष्य है. यह अब लोगों के हाथ में है.’

वही राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता अजय कुमार सिंह (Rashtrapati Bhavan spokesperson Ajay Kumar Singh) के द्वारा जारी की गयी संक्षिप्त विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि किरण बेदी ‘अब पुडुचेरी की उपराज्यपाल नहीं रहेंगी.’ अब तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, जब तक कि इस पद के लिए एक स्थायी घोषणा नहीं की जाएगी।

इसके साथ किरण बेदी ने एक और ट्वीट किया था, जिसमें किरण बेदी एक डायरी का कवर शेयर किया है. उसमें उन्होंने कहा, ‘उदार हृदय, तीव्र दिमाग, साहसी जज़्बा’. किरण बेदी ने लिखा (Kiran Bedi) है कि, यह उनकी टेबल पर रखी एक डायरी का कवर है. इस साल होने वाले चुनावों से पहले कई कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देने के बाद पुडुचेरी विधानसभा में राजनीतिक संकट के बीच केंद्र शासित प्रदेश में यह बड़ा अपडेट हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here