कंगना रनौत ने ट्विटर फाउंडर को लताड़ लगाते हुए दी इस स्वदेशी एप पर ट्रांसफर की धमकी, जानिए क्या है स्वदेशी Koo App ?

अभिनेत्री कंगना रनौत आजकल अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने बयानों के चलते कंट्रोवर्सी में बनी रहती है। फिर चाहे वो किसान आंदोलन का मुद्दा हो या फिर किसी स्टार से जुड़ा किस्सा।

कंगना रनौत ने ट्विटर फाउंडर को लताड़ लगाते हुए दी इस स्वदेशी एप पर ट्रांसफर की धमकी, जानिए क्या है स्वदेशी Koo App ?
कंगना रनौत ने ट्विटर फाउंडर को लताड़ लगाते हुए दी इस स्वदेशी एप पर ट्रांसफर की धमकी, जानिए क्या है स्वदेशी Koo App ?

(श्रद्धा उपाध्याय), Kangana Ranaut: अभिनेत्री कंगना रनौत आजकल अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने बयानों के चलते कंट्रोवर्सी में बनी रहती है। फिर चाहे वो किसान आंदोलन का मुद्दा हो या फिर किसी स्टार से जुड़ा किस्सा। इन दिनों कंगना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव चल रही है। वही इन विचारों को शेयर करने का प्लेटफार्म ट्विटर है। कंगना हो चाहे कोई भी सेलिब्रिटी या आम आदमी हर कोई अपनी बात रखने के लिए आजकल ट्विटर का सहारा ले रहा है। वही ट्विटर ने भी कई भड़काऊ और समाज विरोधी पोस्ट शेयर करने वाले लोगो के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया। क्यूंकि ट्विटर की अपनी कुछ पॉलिसी और नियम है जिनके विरुद्ध जाने पर ट्विटर की ओर से इन एकाउंट्स को ब्लॉक कर दिया जाता है। वही अब ट्विटर का अलटरनेटिव एप जो कि एक स्वदेशी एप है। इसका नाम Koo App है।

कंगना ने किया ट्विटर छोड़ने का दावा
वही इस ट्विटर के अलटरनेटिव स्वदेशी एप आ जाने के बाद अब कई नेताओं ने इस एप को अपना लिया है। और अब इसी बीच ट्विटर पर छाई रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी ट्वीट कर बताया कि वो जल्द ही ट्विटर छोड़ Koo App की ओर रुख करेंगी। वही कंगना ने ट्वीट करते हुए लिखा -‘@twitter अब तुम्हारा समय खत्म हो गया है. अब #Kooapp में श‍िफ्ट होने का समय आ गया है….आप सभी को मेरे अकाउंट ड‍िटेल्स के बारे में जल्द ही सूचना दूंगी. घर में बने इस #kooapp का अनुभव करने के लिए बहुत उत्सुक हूं.’

दरअसल, कुछ दिनों पहले ट्वि‍टर ने कंगना के कुछ ट्वीट्स को ये बताते हुए डिलीट किया था कि ये ट्व‍िटर के नियमों का उल्लंघन करते हैं। इसी के चलते कंगना ने ट्व‍िटर फाउंडर को लताड़ लगा दी ।

क्या है Koo App ?
आजकल स्वदेशी चीज़ो को अपनाने का ट्रेंड चल रहा है। फिर चाहे वो कोई वस्तु हो या एप्लीकेशन। इसी तरह अब देशी ट्विटर के नाम का ये Koo App आ गया है। बता दें ट्विटर की ही तरह कू (Koo) भी एक माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है, जहां आप अलग-अलग मुद्दों पर अपने व्यूज और राय दे सकते हैं। यह एक स्वदेशी एप है। इस इंडियन माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट को अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका ने पिछले साल मार्च 2020 में बनाया था। इस एप ने अगस्त 2020 में भारत सरकार द्वारा आयोजित AatmaNirbhar ऐप इनोवेशन चैलेंज को भी जीता था। इस एप की खास बात ये है कि इसमें कई भारतीय भाषाओं का भी सपोर्ट दिया गया है। फिलहाल कू में तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, तमिल, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी, ओड़िया और आसामी का सपोर्ट मौजूद है। साथ ही ये एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर दोनों जगह है। जहां से इसको यूजर्स डाउनलोड कर सकते है। वही अबतक गूगल प्ले स्टोर पर इसे 1 मिलियन से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

कई मंत्री और स्टार्स कर रहे यूज
आपको बता दें अबतक कई मंत्रियों और फेमस सेल‍िब्र‍िटीज ने इस भारतीय सोशल नेटवर्क‍िंग ऐप के लिए साइन अप करना शुरू कर दिया है। जिनमें केंद्रीय कानून मंत्री रव‍िशंकर प्रसाद और रेल मंत्री पीयूष गोयल इस ऐप का हिस्सा बन चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here