Ind Vs Eng: दूसरे वनडे में, 6 विकेट से जीता इंग्लैंड

Ind Vs Eng: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच आज यानि शुक्रवार को हुए दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने भारत को करारी हार थमा दी।

Ind Vs Eng: दूसरे वनडे में, 6 विकेट से जीता इंग्लैंड
Ind Vs Eng: दूसरे वनडे में, 6 विकेट से जीता इंग्लैंड

Ind Vs Eng: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच आज यानि शुक्रवार को हुए दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने भारत को करारी हार थमा दी। इस मैच में इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने तूफानी पारी खेली। जॉनी बेयरस्टो ने जहां 112 गेंदों पर 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से 124 रन बनाए, तो वहीं मैदान पर स्टोक्स ने खूब गदर मचाया।

बेन स्टोक्स (Ben stokes) ने 10 छक्के, 4 चौके ठोके और 52 गेंदों पर ताबड़तोड़ 99 रन जड़े। हालांकि वह शतक से चूके, उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने 36 वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा। इसके बाद 37 वें ओवर की पहली ही गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा (prasidh krishna ) ने 124 रन बनाकर खेल रहे बेयरस्टो को विराट कोहली (Virat Kohli) से कैच करा पवेलियन की राह दिखा दी।

भारत को महज कुछ ही देर में दो बड़े विकेट मिले, तो गेंदबाजों का हौसला बढ़ गया। इसके बाद प्रसिद्ध ने तीसरी गेंद पर जोस बटलर के गिल्ले उड़ा दिए। बटलर बिना खाता खोले आउट हुए। इस वक्त लगने लगा कि भारतीय गेंदबाज इंग्लिश टीम पर हावी हो रहे हैं,

लेकिन चौथे और छठे नंबर पर उतरे डेविड मलान और लिविंग स्टोन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 43.3 ओवर में ही 6 विकेट से जीत दिला दी। भारत और इंग्लैंड इस सीरीज में अब बराबरी पर आ गए हैं। सीरीज का निर्णायक और आखिरी मुकाबला 28 मार्च को खेला जाएगा। इंडिया ने बैटिंग करते हुए 6 विकेट खोकर इंग्लैंड को 337 रन का टारगेट दिया। इंडिया की ओर से विराट कोहली ने 62वीं और ऋषभ पंत ने दूसरी 50 जोड़कर मैच को रोमांचक बना दिया। लोकेश राहुल ने 114 बॉल पर 108 रन बनाकर स्कोर को 300 के पार करने में बड़ी भूमिका निभाई। इधर, ऋषभ पंत ने 40 बॉल पर 77 रनों की धुंआधार पारी खेली। वहीं विराट कोहली 79 बॉल पर 66 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल वनडे करियर में अपना 5वां शतक लगाया। कोहली ने 62वीं और पंत ने दूसरी फिफ्टी जड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here