किसान संगठनों के साथ कल होने वाली सरकार की बैठक टली, अब 20 जनवरी को होगी अगली मीटिंग

सरकार और किसानों की कल यानी मंगलवार 19 जनवरी को होने वाली बैठक एक दिन के लिए टल गई है.

किसान संगठनों के साथ कल होने वाली सरकार की बैठक टली, अब 20 जनवरी को होगी अगली मीटिंग
किसान संगठनों के साथ कल होने वाली सरकार की बैठक टली, अब 20 जनवरी को होगी अगली मीटिंग
  • किसान संगठनों के साथ होने वाली सरकार की बैठक टली
  • अब किसान संगठनों के साथ 20 जनवरी को होगी अगली मीटिंग
  • कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ने दी जानकारी.

farmers Protest: सरकार और किसानों की कल यानी मंगलवार 19 जनवरी को होने वाली बैठक एक दिन के लिए टल गई है. नए तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े किसान संगठनों का आंदोलन अभी भी खत्म नहीं हुआ है। करीब 9 दौर की बातचीत के बाद भी कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है। लेकिन अब कई राउंड की बातचीत के बाद 19 जनवरी को होने वाली बैठक को टाल दिया गया है। तो अब ये बैठक 19 जनवरी के बजाए 20 जनवरी को होगी. ये जानकारी कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ने दी.

इसी के साथ इससे पहले सरकार और किसान संगठनों के बीच 9 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अब तक नए कृषि कानूनों के विरोध में सड़कों पर उतरे किसानों का आंदोलन सोमवार को 54वें दिन जारी है. इसी के चलते मंगलवार 19 जनवरी को सरकार के साथ 10वें दौर की वार्ता होनी थी जिसे एक दिन के लिए टाल दिया गया है. लेकिन अब ये बातचीत किसान संगठनों के साथ सरकार की ओर से मंत्री समूह की बैठक अब 19 जनवरी के बजाय अब 20 जनवरी को विज्ञान भवन में होगी।

वही इससे पहले सोमवार को ही किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, ‘कल भी हम सरकार से बात करेंगे लेकिन उम्मीद नहीं है कि कुछ हल निकलेगा। 26 जनवरी को हम दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली निकालेंगेए सरकार की जहां परेड होती है हम वहां नहीं जाएंगे।’ लेकिन इसी के साथ नए तीन कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच जारी विरोध के मद्देनजर उच्चतम न्यायालय द्वारा पिछले दिनों गठित की गई समिति की पहली बैठक मंगलवार को होगी.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here