Farmers Protest: आज चरखी दादरी में किसानों की महापंचायत, राकेश टिकैत होंगे शामिल

नए कृषि कानूनों (New Farm laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन का आज 74वां दिन है। और आंदोलन दो माह से भी अधिक दिनों से लगातार जारी है।

Farmers Protest: आज चरखी दादरी में किसानों की महापंचायत, राकेश टिकैत होंगे शामिल
Farmers Protest: आज चरखी दादरी में किसानों की महापंचायत, राकेश टिकैत होंगे शामिल (ANI)

Farmers Protest: नए कृषि कानूनों (New Farm laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन का आज 74वां दिन है। और आंदोलन दो माह से भी अधिक दिनों से लगातार जारी है। इस पर किसान नेताओं का कहना है कि उन्हें कानून वापसी से कम कुछ भी मंजूर नहीं है। वही किसानों शनिवार को पूरे देश में चक्का जाम किया गया था जिसका असर भी बड़े स्तर पर देखने को मिला। कई स्थानों पर यातायात ठप रहा। और उस यातायात पर किसानों का चक्का जाम देखने को मिला।

इस आंदोलन पर किसान संगठनों का कहना है कि नए कृषि कानूनों को एक से डेढ़ साल तक के लिए निलंबित रखने का सरकार का मौजूदा प्रस्ताव उन्हें स्वीकार नहीं है। वहीं आज भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत चरखी दारदरी में होने वाली महापंचायत में हिस्सा लेंगे। इस दौरान आंदोलन की आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। वही टिकरी बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर) पर भारी सुरक्षा तैनाती जारी है क्योंकि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन 74 वें दिन में प्रवेश कर रहा है।

वही इससे पहले भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत शनिवार को सरकार को की चेतावनी दे चुके है राकेश टिकैत ने कहा, “हमने कानूनों को निरस्त करने के लिए सरकार को 2 अक्टूबर तक का समय दिया है। इसके बाद हम आगे की प्लानिंग करेंगे। हम दबाव में सरकार के साथ चर्चा नहीं करेंगे”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here