Farmers Protest LIVE: राजस्थान में आज किसान सभी टोल प्लाजा को फ्री कराएंगे

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन का आज 79वां दिन है।और किसान आज भी दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर किसान बैठे हैं.

Farmers Protest LIVE: राजस्थान में आज किसान सभी टोल प्लाजा को फ्री कराएंगे
Farmers Protest LIVE: राजस्थान में आज किसान सभी टोल प्लाजा को फ्री कराएंगे

Farmers Protest: केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन का आज 79वां दिन है।और किसान आज भी दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर किसान बैठे हैं. ऐसे में दिल्ली से सटे 5 बॉर्डर पर आवाजाही बंद है लेकिन अब आंदोलन कर रहे किसानों ने एक बार फिर अपने आंदोलन को और तेज करने का ऐलान किया है। किसानों ने आज राजस्थान में टोल प्लाजा फ्री कराने का ऐलान किया है। और ये सब इसलिए किया जा रहा है ताकि तीनों कृषि कानून वापस हो और एमएसपी पर कानून बने.

हालांकि सरकार और पीएम मोदी (PM Modi) के बार-बार कहने पर कि एमएसपी और APMC खत्म नहीं होने जा रही है, फिर भी आंदोलन खत्म नहीं हो रहा है. और इस आंदोलन को और तेज करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आज राजस्थान के सभी रोड टोल प्लाजा को टोल मुक्त कराया जाएगा। वहीं 14 फरवरी को किसानों का कैंडल मार्च और मशाल जुलूस निकालने का कार्यक्रम है। इसके साथ किसानों ने 18 फरवरी को देशभर में रेल रोको अभियान का ऐलान किया है।

वही किसानों के इस मसले पर राजनीति भी जमकर हो रही है. विपक्ष के दल इस मुद्दे पर किसानों का समर्थन करते हुए सरकार को घेरने में लगे हुए हैं. वही किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि हम हरियाणा सरकार में शामिल बीजेपी और जेजेपी के विधायकों से कहेंगे कि या तो आप हमारे आंदोलन का साथ दीजिए या फिर सरकार का साथ छोड़ दीजिए। उन्होंने कहा इसके साथ हमने राजस्थान के लोगों से कहा है कि सारे टोल प्लाजा को खोल दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here