मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में निधन, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार, PM मोदी ने की सायरा बानो से फोन पर बात

दिग्गज और लेजेंड्री बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का आज बुधवार को 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। अभिनेता ने आज सुबह 7.30 मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली।

मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में निधन, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार, PM मोदी ने की सायरा बानो से फोन पर बात
मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में निधन, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार, PM मोदी ने की सायरा बानो से फोन पर बात

(श्रद्धा उपाध्याय), नई दिल्ली: दिग्गज और लेजेंड्री बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का आज बुधवार को 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। अभिनेता ने आज सुबह 7.30 मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली। वही उनके निधन की पुष्टि उसी अस्पताल में उनका इलाज कर रहे पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ जलील पारकर ने की। जिसके बाद दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से सुबह 8 बजे उनके निधन की जानकारी उनके पारिवारिक मित्र फ़ैसल फ़ारूक़ी ने ट्वीट कर दी। उनकी निधन की खबर के बाद से बॉलीवुड जगत में शोक की लहर दौड़ गई। तमाम बॉलीवुड हस्ती और नेताओं ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वही प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनके परिवार को ढांढस बंधाते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि व्यक्त की।

बता दें दिलीप कुमार जी काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। और अभी कुछ दिनों पहले ही उनको सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके कुछ दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद घर लाया गया था। जिसके बाद फिर दुबारा उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया। और वही आज सुबह इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। बताया जा रहा है शाम 5 बजे मुंबई सांताक्रूज़ स्थित जुहू क़ब्रिस्तान में उनके शव को दफ़नाया जाएगा।

पीएम मोदी ने जताया शोक
वही दिलीप कुमार के निधन के बाद पीएम मोदी ने ट्विटर पर शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने लिखा -“दिलीप कुमार जी को एक सिनेमेटिक लीजेंड के रूप में याद किया जायेगा, उनको अनोखी प्रतिभा का आशीर्वाद होने के चलते कई पीढ़ियों की जनता प्रसन्न हो गई थी, उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है, उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना “श्रद्धांजलि” इसके साथ ही पीएम मोदी ने दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो से करीब 10 मिनट फोन पर बात करके उनको ढांढस बंधाया।

आपको बता दें दिलीप कुमार का जन्म पेशावर में 11 दिसंबर 1922 को हुआ था। दिलीप कुमार के पिता फल बेचा करते थे। उनके पिता का नाम लाला गुलाम सरावर खान था। वही दिलीप कुमार ने मुंबई आकर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई और अपने समय में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में की। वही दिलीप कुमार का नाम युसूफ खान था। फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के बाद उनको दिलीप कुमार के नाम से जाना जाने लगा। बताया जाता है ऐसा उन्होंने एक फिल्म प्रोड्यूसर के कहने पर किया था। दिलीप कुमार और राज कपूर दोनों पड़ोसी हुआ करते थे। दोनों ने साथ मिलकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here