कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होने पर ही यूपी में मिलेगी एंट्री- सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी की योगी सरकार ने फिर एक बार कोरोना के खिलाफ सतर्कता बरतते हुए एक दिशा- निर्देश जारी कर दिया है। रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैसला सुनाते हुए कहा है

कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होने पर ही यूपी में मिलेगी एंट्री- सीएम योगी आदित्यनाथ
कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होने पर ही यूपी में मिलेगी एंट्री- सीएम योगी आदित्यनाथ

(श्रद्धा उपाध्याय), नई दिल्ली, UP Corona Guidelines: यूपी की योगी सरकार ने फिर एक बार कोरोना के खिलाफ सतर्कता बरतते हुए एक दिशा- निर्देश जारी कर दिया है। रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि अब यूपी में एंट्री लेने वालो को पहले कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव दिखानी होगी। यानि अब किसी दूसरे राज्य से यूपी में जाने से पहले आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।

बता दें यूपी के मुख्यमंत्री ने रविवार को आलाधिकारियों के साथ बैठक कर ये फैसला लिया। ताकि कोरोना की तीसरी लहर से पहले व्यवस्था संभल सके। जिसके चलते आज सीएम योगी ने ये बड़ा फैसला जारी किया है। उन्होने जारी बयान के दौरान कहा”उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 3 प्रतिशत से ज्यादा है, उन राज्यों से यूपी में प्रवेश करने वाले लोगों को अपने साथ कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। जिसके बाद यूपी में प्रवेश मिलेगा, इसके साथ ही कोरोना रिपोर्ट केवल चार दिन पुराणी ही मान्य होगी ”

इसके अलावा कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगो को यूपी में आने के दौरान छूट दी जा सकेगी। वही आला अधिकारियो से निर्देश जारी करते हुए ये कहा कि कोरोना से बचाव का ये निर्देश सभी प्रकार के वाहनों पर लागु किया जाये। यानि यूपी में रेल, हवाई या सड़क मार्ग से प्रवेश लेने वाले सभी लोगो के पास कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होनी जरूरी है। इसके साथ ही एंटीजन टेस्ट और थर्मल स्कैनिंग की बात भी कही गई है। वही आने वाले दिनों में SOP जारी की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here