नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी पर धक्का दिए जाने से पैर में लगी चोट, बोलीं-पुलिसकर्मी नहीं थे मौजूद

West Bengal Assembly elections 2021: पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार

नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी पर धक्का दिए जाने से पैर में लगी चोट, बोलीं-पुलिसकर्मी नहीं थे मौजूद
नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी पर धक्का दिए जाने से पैर में लगी चोट, बोलीं-पुलिसकर्मी नहीं थे मौजूद

West Bengal Assembly elections 2021: पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को नंदीग्राम में चुनाव अभियान के दौरान हादसे का शिकार हो गईं। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम में धक्‍का दिए जाने के मामले में चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की है. जानकारी के अनुसार उनके पैर में चोट लगी है। ममता बनर्जी का आरोप है कि उन पर हमला किया गया है।

गौरतलब है कि इस घटना में ममता मामूली रूप से घायल हो गई थीं. गौरतलब है क‍ि ममता (Mamata Banerjee) को नंदीग्राम में धक्‍का दिया गया, वे यहां विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए गई थीं. मौके से आए विजुअल्‍स में सिक्‍युरिटी गार्ड्स को 66 वर्षीय ममता को उठाकर पीछे की सीट में बैठाते हुए देखा जा सकता है. सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी के पैर में चोट आई है. इस पर ममता ने कहा, कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। चार पांच लोग आए और मेरी गाड़ी पर हमला करने लगे। मैं गाड़ी में बैठने लगी तो उन्होंने गेट को धक्का दे दिया, जिससे पैर में चोट लग गई।

बनर्जी ने कराहते हुए कहा, बहुत दर्द हो रहा है। मैं कोलकाता वापस जा रही हूं। ममता बनर्जी का नंदीग्राम में ही रात गुजारने के कार्यक्रम था लेकिन वे अब कोलकाता लौट आई हैं.ममता ने इस बार नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है, यहां उनका मुकाबला अपने पूर्व सहयोगी और मौजूदा चुनाव में बीजेपी प्रत्‍याशी शुभेंदु अधिकारी से है. बताया जा रहा है कि ये घटना बरोलिया बाजार की है। साजिश के सवाल पर ममता ने कहा, ये किसी की साजिश ही है क्योंकि लोकल पुलिस नहीं थी। एसपी भी नहीं थे।

चुनाव आयोग ने घटना पर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

ममता बनर्जी ने अपने वाहन की पिछली सीट पर शिफ्ट होने के बाद दावा किया कि उन्हें कुछ लोगों द्वारा धक्का दिया गया था। बीजेपी ने मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

ममता के पैर की चोट गंभीर बताई जा रही है. उनके सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। ममता को अब कोलकाता को लाया जा रहा है। कोलकाता के 2 अस्पताल को तैयार रहने को कहा गया है। ममता के पैरों में सूजन बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here