टूलकिट केस में दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट से मिली ज़मानत

टूलकिट केस में न्यायिक हिरासत में बंद गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Disha Ravi) को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है.

टूलकिट केस में न्यायिक हिरासत में बंद गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Disha Ravi) को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है. दिशा रवि (Disha Ravi) को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. 22 वर्षीय दिशा रवि को शनिवार की शाम बेंगलुरु से गिरफ़्तार कर दिल्ली लाया गया था। दिशा रवि (Disha Ravi) की पुलिस ने 4 दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी.

लेकिन इससे पहले, दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट में सोमवार को पेश किया गया था. सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने दिशा रवि को एक और दिन की पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया था. दिशा रवि (Disha Ravi) पर सोशल मीडिया के माध्यम से किसान आंदोलन के प्रति लोगों को भड़काने का आरोप लगा था, जिसके चलते पुलिस ने उन्हें हिरासत में लियाा। इससे पहले कोर्ट ने सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस से कई सवाल पूछे थे, जिसके बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

अदलात में जज ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि दिशा रवि को किन धाराओं में गिरफ्तार किया गया है, इस पर दिल्ली पुलिस ने दस्तावेज सौंपे। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की तरफ से कहा गया कि इस मामले में कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं, जिन्हें हम सील बंद लिफाफे में देना चाहते हैं। इस पर अदलात ने कहा कि आप दस्तावेज दाखिल कर करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here