दिल्‍ली हिंसा: दिल्‍ली पुलिस बड़ी कार्रवाई की तैयारी में, हिंसा मामले में 200 हिरासत में

गणतंत्र दिवस (Republic day) के मौके पर किसान संगठनों द्वारा निकाले गए मार्च में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई, दरसल, गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा (Tractor Parade Violence) को लेकर अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सख्ती के मूड में दिखाई दे रही है.

दिल्‍ली हिंसा: दिल्‍ली पुलिस बड़ी कार्रवाई की तैयारी में, हिंसा मामले में 200 हिरासत में
दिल्‍ली हिंसा: दिल्‍ली पुलिस बड़ी कार्रवाई की तैयारी में, हिंसा मामले में 200 हिरासत में

दिल्‍ली हिंसा: गणतंत्र दिवस (Republic day) के मौके पर किसान संगठनों द्वारा निकाले गए मार्च में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई, दरसल, गणतंत्र दिवस (Republic day) के मौके पर किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा (Tractor Parade Violence) को लेकर अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सख्ती के मूड में दिखाई दे रही है. गणतंत्र दिवस (Republic day) के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने एक्‍शन में आते हुए पुलिस अधिकारियों से इसपर जवाब मांगा हैं। इसके साथ ही गृह मंत्रालय (home Ministry) की तरफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी करते हुए साफ कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर दिल्‍ली में और भी सुरक्षाबलों की तैनाती होगी।

वही करीब 200 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इन लोगों के खिलाफ दंगा फैलाने, पुलिसकर्मियों पर हमला करने समेत कई संगीन धाराएं लगाई गई हैं. इसी के साथ बताया जा रहा है कि इन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसके साथ ही इस मामले में जो केस दर्ज किए गए हैं, उनमें कई किसान नेताओं (Farner Leaders) के नाम भी शामिल हैं.आपको बता दे कि अभी तक हिंसा के मामले में दिल्ली के अलग-अलग थानों में 22 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. जिस पर दिल्ली पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि हिंसा में करीब 300 लोग घायल हुए हैं, इनमें ज्यादात्तर पुलिसकर्मी हैं. दरसल, किसान समूहों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प हुई. इसके बाद पुलिस ने किसान समूहों पर आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here