Delhi MCD By Election Result: MCD उपचुनाव में BJP का सूपड़ा साफ, AAP की बड़ी जीत

Delhi MCD By Election Result: दिल्ली में एमसीडी के पांच वार्डों में हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इससे भाजपा को बड़ा झटका लगा है।

Delhi MCD By Election Result: MCD उपचुनाव में BJP का सूपड़ा साफ, AAP की बड़ी जीत
Delhi MCD By Election Result: MCD उपचुनाव में BJP का सूपड़ा साफ, AAP की बड़ी जीत (Photo: PTI)

Delhi MCD By Election Result: दिल्ली में एमसीडी के पांच वार्डों में हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इससे भाजपा को बड़ा झटका लगा है। दरसअल, दिल्ली नगर निगम के पांच वार्ड उपचुनावों में आम आदमी पार्टी ने चार सीट पर कब्जा कर लिया है। साथ ही और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल कर ली है. और बीजेपी एक भी सीट पर जीत दर्ज नहीं कर पाई। त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग वार्ड, रोहिणी-C और कल्याणपुरी सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. जबकि पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विजयी हुए हैं.

नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे. इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था. इन पांच वार्ड में से चार आप के पास थे जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से प्रतिनिधि भाजपा के पार्षद थे. आम आदमी पार्टी कि इस जीत पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा, ‘दिल्ली की जनता ने नगर निगम उप चुनाव में 5 में से 4 सीटें देकर जिस तरह अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति पर भरोसा जताया है और जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ किया है उससे ये बात साफ हो गई कि नगर निगम के 15 साल के बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब बहुत तंग आ चुकी है और अब चाहती है पूरी तरह से झाड़ू लगाकार भाजपा को साफ कर दिया जाए और यह बात इस बात का संकेत है कि जनता क्या चाहती है.’

अपने ट्वीट में मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा, ‘एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई. बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है. अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी”

बता दे इन उपचुनाव को 2022 की शुरुआत में सभी 272 एमसीडी वार्ड में होने वाले चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here