5G मामले में दिल्ली HC ने ख़ारिज की अभिनेत्री जूही चावला की याचिका, लगाया 20 लाख रुपये का जुर्माना

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने 5G तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसको हाईकोर्ट ने अब ख़ारिज कर अभिनेत्री पर 20 लाख रुपये का जुर्माना ठोक दिया है।

5G मामले में दिल्ली HC ने ख़ारिज की अभिनेत्री जूही चावला की याचिका, लगाया 20 लाख रुपये का जुर्माना
5G मामले में दिल्ली HC ने ख़ारिज की अभिनेत्री जूही चावला की याचिका, लगाया 20 लाख रुपये का जुर्माना

(श्रद्धा उपाध्याय): बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने 5G तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसको हाईकोर्ट ने अब ख़ारिज कर अभिनेत्री पर 20 लाख रुपये का जुर्माना ठोक दिया है। साथ ही कोर्ट का यह भी कहना है कि यह याचिका एक तरह का पब्लिसिटी स्टंट था। और इसी वजह से ऐक्ट्रिस ने सुनवाई का लिंक भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। जिसके बाद जूही चावला को कोर्ट ने फटकार भी लगाई।

बता दें हाईकोर्ट ने जूही की याचिका को फीस के मूल्यांकन के संबंध में मांग को खारिज किया। वही कोर्ट ने फीस के अंतर को एक हफ्ते के अंदर जमा करने का आदेश दिया। जुर्माना लगाए जाने पर कोर्ट का कहना है कि याचिकाकर्ता द्वारा कानूनी प्रक्रिया का गलत इस्तेमाल करने के चलते कोर्ट ने 20 लाख रुपये जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने माना कि सेक्शन 81 के तहत आवेदन देने के लिए नोटिस जरूरी है। इसलिए सेक्शन 82 के तहत खारिज किया जाता है।

वही बीते दिनों इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच गाना गाने वाले शख्स की पहचान कर उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस को कार्यवाही के निर्देश दे दिए है। साथ ही कोर्ट ने जूही चावला के वकील को नियमों के साथ से जो कोर्ट फीस बनती है वह भी कोर्ट में जमा करने के लिए कह दिया है।

आपको बता दें बॉलीवुड अभिनेत्री और पर्यावरणविद् जूही चावला ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर 5G तकनीक की टेस्टिंग को लेकर सवाल खड़े किये थे। उन्होंने कहा था कि यदि दूरसंचार उद्योग की योजनाएं पूरी होती हैं तो पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति, कोई जानवर, कोई पक्षी, कोई कीट और कोई भी पौधा इसके प्रभाव से नहीं बच सकेगा। उन्होंने कहा कि इन 5जी योजनाएं मानव जाति, पुरुष, महिला, वयस्क, बच्चे, शिशु, जानवरों और हर प्रकार के जीवों, और वनस्पतियों के लिए खतरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here