Delhi Bugdet 2021: केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, दिल्ली में बनेगा दुनिया का पहला वर्चुअल मॉडल स्कूल

Delhi Bugdet 2021: दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज दिल्ली विधानसभा में पहला ई बजट पेश किया.

Delhi Bugdet 2021: केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, दिल्ली में बनेगा दुनिया का पहला वर्चुअल मॉडल स्कूल
Delhi Bugdet 2021: केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, दिल्ली में बनेगा दुनिया का पहला वर्चुअल मॉडल स्कूल

Delhi Bugdet 2021: दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज दिल्ली विधानसभा में पहला ई बजट पेश किया. जिसमें लोगों के लिए तमाम घोषणाएं हो हुई इस दौरान मनीष सिसोदिया ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में वर्चुअल मॉडल स्कूल की शुरुआत की जाएगी

जिससे कोई भी इसका लाभ दुनिया के किसी भी कोने से बैठकर उठा सकेगा. वही इस संबंध में आगे जानकारी देते हुए उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा, “दिल्ली में वर्चुअल मॉडल स्कूल की शुरुआत होगी. यह दुनिया में अपनी तरह का पहला स्कूल होगा, जहां कोई चार दीवारी नहीं होंगी और दुनिया के किसी भी कोने में बैठकर आप दिल्ली के शिक्षा मॉडल का लाभ उठा सकेंगे. ऐसे स्कूल की डिजाइन का काम शुरू हो गया है.”

बता दें कि दिल्ली में इस साल के लिए 69 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया। जो कि पिछली बार से 4 हज़ार करोड़ ज़्यादा है. इस पर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि, ‘आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर दिल्ली में देशभक्ति पाठ्यक्रम की शुरुआत होगी, ताकि हर बच्चा देशभक्त बने. इसके साथ ही दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने ऐलान किया है कि दिल्ली के लोगों को सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी। दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि इस बार लोगों के लिए स्कीम का खर्च 55 फीसदी जबकि सरकारी खर्च 45 फीसदी रहेगा।

वही मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आगे कहा कि, शिक्षा को जनांदोलन बनाने की जरूरत है. साथ ही जो पढ़े-लिखे सफल युवाओं है उनको दूसरे छात्रों के लिए मदद करने के लिए कहेंगे, जो बच्चे संसाधन की कमी से जूझ रहे हैं. साथ ही मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली में नया सैनिक स्कूल खोलेंगे, दिल्ली में फिलहाल एक भी सैनिक स्कूल नहीं है. दिल्ली के बच्चों को NDA के लिए तैयार करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here