Coronavirus: CM केजरीवाल ने दिल्ली में किया लॉकडाउन घोषित, जानिए कौन सी सेवाएं रहेंगी बंद और कौन सी चालू

Arvind Kejriwal
Coronavirus: CM केजरीवाल ने दिल्ली में किया लॉकडाउन घोषित, जानिए कौन सी सेवाएं रहेंगी बंद और कौन सी चालू
  • दिल्ली में 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित
  • CM केजरीवाल ने दिल्ली में किया लॉकडाउन घोषित
  • जानिए दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान कौन सी सेवाएं रहेंगी बंद और कौन सी चालू

(दिल्ली अनुराग चौहान) : Corona virus: कोरोना वायरस के बढ़ते केहर के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था जिसके बाद देशवासियों ने जनता कर्फ्यू का बहुत ही अच्छी तरह से इसका पालन किया, लेकिन इसके बाद देश में कई राज्यों के मुख्यमंत्री ने अपने राज्य में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है इसी तरीके से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी दिल्ली में लॉक डाउन घोषित कर दिया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा है की दिल्ली में कल सुबह यानी 23 मार्च की सुबह 6 बजे से लॉक डॉउन शुरू हो जाएगा और 31 मार्च रात 12 बजे तक जारी रहेगा। साथ ही दिल्ली की सभी सीमाओं को कल सुबह ही सील कर दिया जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बताया की दिल्ली में डीटीसी बसों का 25 फीसदी हिस्सा ही जरूरी सेवाओं के लिए चलेगा

अरविन्द केजरीवाल ने कहा दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान ऑटो, ई-रिक्शा, निजी बसों सहित किसी सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर रोक लगाई जाएगी इसके साथ ही दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान सभी ऑफिस, गोदाम, दुकान, बाजार, साप्ताहिक बाजार, प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. हालांकि दुध और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी।

इसके साथ ही दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान बसें, ट्रेनें और दिल्ली मेट्रो बंद रहेगी. दिल्ली में आने वाली सभी इंटरनेशनल फ्लाइट भी सस्पेंड कर दी गई है. दिल्ली में हर धर्म के धार्मिक केंद्र भी बंद कर दिए गए है. इसके साथ ही दिल्ली में हर निजी दफ्तर बंद रहेंगे लेकिन कर्मचारी को ऑन ड्यूटी माना जाएगा. ऐसे में कर्मचारियों चाहे वह स्थायी हो या कॉन्ट्रैक्ट का. उसको पूरी सैलरी देनी होगी।

दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान कौन सी सेवाएं रहेंगी चालू

1. लॉक डाउन के वक्त दिल्ली पुलिस का कामकाज जारी रहेगा.

2. दिल्ली में सभी राशन की दुकानें जारी रहेंगी.

3. दुध और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी.

4. इंटरनेट, ब्रॉडबैंड और टेलीकॉम जैसी सभी सर्विस जारी रहेगी.

5. लॉक डाउन के वक्त दिल्ली में पेट्रोल और एलपीजी की एजेंसी भी जारी रहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here