कोरोना: गुजरात के चार शहरों में नाइट कर्फ्यू को 28 फरवरी तक बढ़ाया गया

कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के बढ़ते मामले को देखते हुए गुजरात के चार शहरों में एक बार फिर 16 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

कोरोना: गुजरात के चार शहरों में नाइट कर्फ्यू को 28 फरवरी तक बढ़ाया गया
कोरोना: गुजरात के चार शहरों में नाइट कर्फ्यू को 28 फरवरी तक बढ़ाया गया (फोटो : पीटीआई)

Coronavirus: कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के बढ़ते मामले को देखते हुए गुजरात के चार शहरों में एक बार फिर 16 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिससे अब गुजरात के राज्‍य के 4 शहरों में आधी रात से सुबह छह बजे तक जारी नाइट कर्फ्यू (Night curfew)रहेगा। इन शहरों में अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट शामिल हैं. हालांकि नाइट कर्फ्यू (Night curfew) के समय में एक घंटे की कमी की गई है यानि कि यह अब रात के 12 बजे से सुबह 6.00 बजे तक रहेगा।

राज्‍य के गृह विभाग के एडीशनल चीफ सेक्रेटरी पंकज कुमार ने बताया कि नाइट कर्फ्यू गुजरात के चार प्रमुख शहरों में 16 से 28 फरवरी तक आधी रात से सुबह छह बजे तक लागू होगा. हम आपको बता दे कि गुजरात (Gujarat) में बीते 24 घंटे में कोरोना के 247 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में अब तक कुल मामले बढ़कर 2,65, 244 हो गए हैं। वहीं मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 4401 हो गई।

सरकार ने इससे पहले इन चार शहरों में दीवाली के बाद नवंबर में केस बढ़ने के चलते नाइट कर्फ्यू लागू किया था. बाद में यह घोषणा की गई कि नाइट कर्फ्यू 31 जनवरी तक लागू रहेगा लेकिन इसकी अवधि एक घंटे कम करते हुए 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर दी गई थी. लेकिन अब ये नाइट कर्फ्यू (Night curfew) रात के 12 बजे से सुबह 6.00 बजे तक रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here