Corona New Guidelines : कोरोना के बढते मामलों के बीच ‘होली के रंग में पड़ा भंग’, इन राज्यों ने जारी की गाइडलाइंस!

Corona New Guidelines : दुनियाभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश से लेकर विदेशो तक इस महामारी ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है।

Corona New Guidelines : कोरोना के बढते मामलों के बीच 'होली के रंग में पड़ा भंग', इन राज्यों ने जारी की गाइडलाइंस!
Corona New Guidelines : कोरोना के बढते मामलों के बीच 'होली के रंग में पड़ा भंग', इन राज्यों ने जारी की गाइडलाइंस!

(श्रद्धा उपाध्याय), Corona New Guidelines : दुनियाभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश से लेकर विदेशो तक इस महामारी ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। जिसके चलते सभी राज्यों की सरकारें अब सतर्क हो गई है। वही होली का त्यौहार बेहद करीब है। ऐसे में होली के रंग में भंग पड़ता नजर आ रहा है। क्यूंकि इस बार कोरोना के चलते होली के त्यौहार पर विभिन्न राज्यों ने नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है।

बता दें कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस बार लोगो को घर में ही रहकर होली का त्यौहार मनाना होगा। वही इसके अलावा फिर एक बार कई राज्यों ने स्कूल बंद कर दिए है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली, मुंबई, गुजरात, ओडिशा, राजस्थान,चंडीगढ़, बिहार, हरियाणा समेत कई राज्यों में होली मनाने पर पाबंदी लगा दी है। वही अब इन सरकारों के बाद यूपी की योगी सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाइडलाइंस जारी कर दी है।

यूपी सरकार ने जहां एक ओर कक्षा 1-8 तक के सभी निजी और सरकारी स्कूल 24 से 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। वही होली पर भी किसी भी तरह के सार्वजनिक आयोजनों पर पाबंदी लगा दी है। यह आदेश उत्तर प्रदेश के गृह विभाग की ओर से जारी किये गए है। होली के कार्यक्रमों से लेकर किसी भी तरह की सामूहिक पार्टी पर रोक लगा दी गई है। वही अगर किसी भी तरह का आयोजन करना है तो इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। और कोरोना के नियमो का भी उचित रूप से पालन जरूरी होगा। यूपी के सभी जिलों के डीएम को SSP ने निर्देश जारी कर दिए है। कि सभी लोग मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। वही छोटे बच्चो और बुजुर्ग लोग किसी भी तरह के कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा अधिक कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वाले लोगो को पहले कोरोना की जाँच करानी अनिवार्य होगी।

आपको बता दें इससे पहले महाराष्ट्र के सीएम उद्दव ठाकरे और राजस्थान की गहलोत सरकारों ने भी होली पर किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई है। साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने ‘मेरी होली-मेरे घर’ का नारा दिया है। ताकि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोका जा सके। वही कुछ शहरो में लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू भी जारी है। देश में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र राज्य में सामने आ रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here