हास्य कलाकार मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, जानिए पूरा मामला

हास्य कलाकार मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से राहत के तौर पर अंतरिम जमानत मिल चुकी है। मुनव्वर पर हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप लगा था।

हास्य कलाकार मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, जानिए पूरा मामला
हास्य कलाकार मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, जानिए पूरा मामला

(श्रद्धा उपाध्याय), Munawar Faruqui: हास्य कलाकार मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से राहत के तौर पर अंतरिम जमानत मिल चुकी है। मुनव्वर पर हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप लगा था। जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश पुलिस को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब भी मांगा है। वही सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी के समय सही नियमों का पालन न होने के चलते उन्हें अंतरिम ज़मानत दी है। और अब SC ने उत्तर प्रदेश में दर्ज केस में जारी प्रोडक्शन वारंट पर भी फिलहाल रोक लगा दी है।

ये था पूरा मामला
दरअसल मुनव्वर फारूकी ने नए साल के दिन मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक कैफे में हुए कॉमेडी कार्यक्रम का आयोजन किया था। और इसी प्रोग्राम में फारूकी ने हिन्दू देवी-देवताओं और तथा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोले थे। साथ ही उन्होंने धार्मिक भावनाओं का भी मजाक बनाया है। इसी दौरान कार्यक्रम में बीजेपी नेता के बेटे भी थे उन्होंने उसी वक़्त मुनव्वर फारूकी के इन बयान पर लगाम लगाते हुए पुलिस में शिकायत भी कर दी। और और इस मामले में मुनव्वर फारूकी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया था।

मुनव्वर फारुकी पर SC में दो याचिकाएं दायर
आपको बता दें मुनव्वर फारुकी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दायर की गई हैं। एक में उन्होंने खुद को जमानत पर रिहा करने की गुहार लगाई है। और दूसरा अपने खिलाफ अलग.अलग राज्यों में दर्ज मुकदमों को एक जगह ट्रांसफर करने की मांग की है। दरअसल प्रयागराज में दर्ज केस में प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया था, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here