शांतिपूर्ण आंदोलन के वक़्त जिन सेलेब्स ने किया था किसानों का समर्थन, आज अशांति के माहौल में बैठे है एकदम चुप, देखिये इन स्टार्स की लिस्ट

किसान पिछले दो महीनो से शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे। जिसके बाद 26 जनवरी के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली ने दंगो का माहौल पैदा कर दिया। जिसके बाद ये शांतिपूर्ण आंदोलन अशांति में तब्दील हो गया। जिसके बाद सभी लोग इस उग्र प्रदर्शन को देख किसानों की निंदा करने लगे।

शांतिपूर्ण आंदोलन के वक़्त जिन सेलेब्स ने किया था किसानों का समर्थन, आज अशांति के माहौल में बैठे है एकदम चुप, देखिये इन स्टार्स की लिस्ट
शांतिपूर्ण आंदोलन के वक़्त जिन सेलेब्स ने किया था किसानों का समर्थन, आज अशांति के माहौल में बैठे है एकदम चुप, देखिये इन स्टार्स की लिस्ट

(श्रद्धा उपाध्याय), Farmers protest: किसान पिछले दो महीनो से शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे। जिसके बाद 26 जनवरी के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली ने दंगो का माहौल पैदा कर दिया। जिसके बाद ये शांतिपूर्ण आंदोलन अशांति में तब्दील हो गया। जिसके बाद सभी लोग इस उग्र प्रदर्शन को देख किसानों की निंदा करने लगे। वही लोगो के साथ कई फेमस सितारे भी किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन में इनका समर्थन करने आये थे ,वही कुछ सेलेब्स ने ट्विटर के माध्यम से किसानो के साथ खड़े होने की भी बात कही थी। परंतु आज वही सेलेब्स इस हिंसक माहौल के बाद चुप्पी साधे बैठे है। जिनपर तमाम लोग सवाल उठा रहे है। आइये जानते है इस लिस्ट में कौन स्टार्स शामिल है :-

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh)- इस लिस्ट में पहला नाम आता है फेमस सिंगर दिलजीत दोसांझ का जिन्होंने किसानों के हक को लेकर खुलकर समर्थन किया था। इसके साथ ही इन्होने तो किसानो के धरना स्थल पर पहुंचकर उनकी स्पोर्ट किया था। साथ ही दिलजीत ने किसानो को एक करोड़ रुपये भी दान कर दिए हैं। वही इसके लिए वो अभिनेत्री कंगना रनोट के एक ट्वीट को लेकर वो उनसे भी भिड़ गए थे। साथ ही सिंगर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी हो रहे है। परंतु आज 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा पर चुप्पी साधे बैठे है। उनकी तरह से अब एक ट्वीट नहीं किया जा रहा है।

सोनम कपूर (sonam kapoor)- इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर। सोनम कपूर ने भी अभी कुछ दिनों पहले किसानों के पक्ष में आवाज उठाई थी। सरकार के खिलाफ स्टैंड लेने वालीं सोनम कपूर ने किसान के हक में कई ट्वीट और पोस्ट शेयर किए थे। बीते साल 2020 में 6 दिसंबर को किसान आंदोलन से कई सारी फोटोज शेयर की थीं। और कहा था कि जब तक जुताई नहीं हो जाती तब तक कुछ और नहीं हो सकता। परंतु अब इतना सब कुछ हो जाने के बाद ऐक्ट्रिस एकदम खामोश बैठी है। उनका एक भी पोस्ट अब सामने नहीं आ रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor)

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)- अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी किसानों का बीते दिनों एक पोस्ट शेयर कर साथ दिया था। प्रियंका ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमे उन्होंने देश के किसानों की तुलना जवान से की थी। ट्वीट में लिखा – किसान तो हमारे सैनिक हैं. उनके हर डर को खत्म करना जरूरी है. उनकी उम्मीदों का पूरा होना जरूरी है. लोकतंत्र होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि ये विवाद जल्द सुलझ जाए.

वही अब अभिनेत्री के ट्विटर अकाउंट पर गणतंत्र दिवस और उनकी फिल्म द वाइट टाइगर के प्रमोशन के अलावा कुछ नजर नहीं आ रहा है।

मीका सिंह (Mika Singh)- वही इस लिस्ट में फेमस सिंगर मीका सिंह का भी नाम आता है। मीका भी इन बाकी सेलेब्स की तरह किसानों के पक्ष में खड़े हुए थे। उन्होंने तो अपनी तरफ से प्रदर्शन कर रहे किसानों को एक हजार पानी की बोतलें भी दान में दी थीं। और अब जब पूरा देश किसानों पर आवाजें उठा रहा है, तो मीका सिंह शांत बैठे है। अब उन्हें किसानों के पक्ष में बोलने के लिए शब्द नहीं मिल रहे है।.

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)- बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू भी किसानो का शुरुआत से साथ दे रही है। वही हैरानी की बात ये है कि 26 जनवरी के प्रदर्शन के बाद तापसी ने जो शेयर किया है, वो लोगों के गुस्से को भड़काने वाला है। एक्ट्रेस ने एक बार भी हिंसक प्रदर्शन की निंदा नहीं की है लेकिन उन्होंने ये सवाल जरूर उठा दिया है कि पुलिस ने लाठी चार्ज किया और फूलों के जरिए कुछ जगहों पर किसानों का स्वागत हुआ।

प्रीति जिंटा (Preity G Zinta) – प्रीति जिंटा ने भी किसान आंदोलन को लेकर अपने विचार व्यक्त किये है। प्रियंका की ही तरह प्रीति ने भी किसानों को देश का सैनिक बताया था. उन्होंने कहा था कि उनका दिल इस समय किसानों के साथ है। वही उस समय लोगो ने प्रीति के इस पोस्ट का समर्थन किया था। लेकिन अब उनके इस तरह शांत रहने पर सवाल उठ रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here