Big Breaking : कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका युवा नेता जितिन प्रसाद आज बीजेपी में शामिल

कांग्रेस पार्टी को आज एक बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी के युवा नेता जितिन प्रसाद ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है।

Big Breaking : कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका युवा नेता जितिन प्रसाद आज बीजेपी में शामिल
Big Breaking : कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका युवा नेता जितिन प्रसाद आज बीजेपी में शामिल

(श्रद्धा उपाध्याय), Big Breaking : कांग्रेस पार्टी को आज एक बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी के युवा नेता जितिन प्रसाद ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस को ये दूसरा झटका लगा है। जितिन प्रसाद पूर्व केंद्रीय मंत्री भी रह चुके है। आज दोपहर एक बजे बाद युवा नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आवास पहुंच गए हैं। जितिन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम बीजेपी मुख्यालय में आयोजित होगा।

बताया जा रहा है कि जितिन प्रसाद कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरों में से एक थे। जितिन पिछले कई दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज थे। क्यूंकि उनको कांग्रेस पार्टी में इज्जत ही दी जा रही थी। जिसकी शिकायत कई कांग्रेस के नेताओ से कर चुके थे। लेकिन बावजूद जितिन की शिकायतों को पार्टी हाईकमान ने नहीं सुना गया। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी ज्वाइन करने की ठान ली।

वही अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावो से पहले कांग्रेस पार्टी को यह जबरदस्त झटका लगा है। बीजेपी विधानसभा चुनावो की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई है। वही जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल हो जाने से एक बड़ी जीत हासिल कर ली है।

कौन है जितिन प्रसाद ?
जितिन प्रसाद कांग्रेस के दिग्गज नेता जितेंद्र प्रसाद के बेटे हैं। 48 वर्षीय जितिन प्रसाद का जन्म उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था। जितिन अपनी पीढ़ी के तीसरे नेता हैं, इससे पहले उनके दादा ज्योति प्रसाद कांग्रेस पार्टी के नेता रहे है। जितेंद्र प्रसाद पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और नरसिम्हा राव के राजनीतिक सलाहकार भी रहे है। इन्होने सोनिया गाँधी खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ा था ,जिसे वो हार गए थे। लेकिन साल 2004 में उन्होंने शाहजहांपुर से अपना पहला लोकसभा चुनाव जीता। जिसके बाद जितिन प्रसाद कांग्रेस सरकार में इस्पात राज्य मंत्री बने। मनमोहन सिंह सरकार में जितिन सबसे युवा मंत्रियों में से एक थे। जिसके बाद साल 2009 में जितिन ने धरौरा से चुनाव लड़ा। और यहां उन्हें दो लाख वोट से जीत प्राप्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here