Bigg boss 14 contestant: जानिए बिग बॉस 14 के इन कंटेस्टेंट्स के जीवन की अनसुनी कहानियां

Bigg boss 14 contestant: सलमान खान होस्ट फेमस रियलिटी शो बिग बॉस 14 का ग्रेंड फिनाले हो चुका है। और इस बार विजेता की ट्रॉफी टीवी ऐक्ट्रिस रुबीना दिलेक ने जीत ली है।

Bigg boss 14 contestant: जानिए बिग बॉस 14 के इन कंटेस्टेंट्स के जीवन की अनसुनी कहानियां
Bigg boss 14 contestant: जानिए बिग बॉस 14 के इन कंटेस्टेंट्स के जीवन की अनसुनी कहानियां

(श्रद्धा उपाध्याय), Bigg boss 14 contestant: सलमान खान होस्ट फेमस रियलिटी शो बिग बॉस 14 का ग्रेंड फिनाले हो चुका है। और इस बार विजेता की ट्रॉफी टीवी ऐक्ट्रिस रुबीना दिलेक ने जीत ली है। वही बिग बॉस 14 के घर में इस बार काफी सारे एक्स कंटेस्टेंट ने भी हिस्सा लिया। वही बार की तरह इस बार भी शो को काफी पसंद किया गया। वही इस शो में हिस्सा लेने वाले हर प्रतियोगी के जीवन के कुछ न कुछ रहस्य जरूर होते है। जो इस घर में अंदर आने के बाद खुलते है। घर में एक साथ रहकर सभी कंटेस्टेंट अपने गिले -शिकवे भी दूर करते है। तो आज हम आपको बिग बॉस 14 के फाइनल वीक में पहुंचे इन दो कंटेस्टेंट राखी सावंत और राहुल वैद्य के जीवन की कुछ अनसुनी कहानियां बताने जा रहे है। जिनसे शायद आप आज तक अनजान थे।

राखी सावंत

Big boss 14 contestant: जानिए बिग बॉस 14 के इन कंटेस्टेंट्स के जीवन की अनसुनी कहानियां
Bigg boss 14 contestant: जानिए बिग बॉस 14 के इन कंटेस्टेंट्स के जीवन की अनसुनी कहानियां

तो इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड की आइटम गर्ल और बिग ड्रामा क़्वीन राखी सावंत का। जिन्होंने बिग बॉस के घर के अंदर रहकर दर्शको और घर वालो का काफी मनोरंजन किया। वही राखी इससे पहले भी बिग बॉस सीजन 1 का हिस्सा रह चुकी है। अगर बात की जाये राखी सावंत के करियर की तो उनका जन्म 25 नवंबर 1978 को मुंबई में हुआ था। राखी के पिता का नाम सावंत है, जो वर्ली पुलिस थाने में कॉन्स्टेबल थे। उनकी माँ का नाम जय सावंत हैं। वह फ़िल्म निर्देशक राकेश सावंत व पूर्व अभिनेत्री उषा सावंत की बहन है। शिक्षा की अगर बात हो तो राखी ने मुंबई के विले पार्ले में स्थित गोकिलाबाई कॉलेज से हाई स्कूल किया। वही आगे की पढ़ाई मीठीबाई कॉलेज से पूरी की।

वही राखी सावंत का एक दूसरा नाम भी जिससे शायद आज बहुत कम ही लोग जानते होंगे। राखी सावंत का असली नाम नीरू भेदा है । वही राखी अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सोशल मीडिया पर छाई रहती है। इसके अलावा फैंस राखी के राजनितिक करियर के बारे में नहीं जानते होंगे। तो बता दें राखी ने साल 2014 में अपनी एक स्वतंत्र राजनीति पार्टी राष्ट्रीय आम पार्टी बनाई। इसी पार्टी के लिए उन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। हालांकि इलेक्शन के बाद उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया को ज्वाइन कर लिया था।

राखी ने अपना बॉलीवुड करियर फिल्म अग्निचक्कर से शुरू किया। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मो में आइटम सांग भी किये। साल 2003 में राखी ने फिल्म ;चुरा लिया हैं तुमने’ में एक आइटम सांग किया। साथ ही वर्ष 2005 में आये सांग ‘परदेसिया’ से राखी आइटम गर्ल के नाम से मशहूर हो गई थी । साथ ही राखी सावंत ने आज तक किसी फिल्म में बतौर अभिनेत्री के रूप में मुख्य भूमिका नहीं निभाई थी। राखी ने अपने टीवी करियर की शुरुआत सुपर गर्ल से की थी। इसके बाद उन्होंने एक रियलिटी शो ‘राखी का स्वयंवर’ भी किया। इस स्वयंवर शो के जरिये उन्होंने पति के रूप में कैनेडियन इलेश पारुजनवाला को चुना था। हालांकि इसके बाद उन्होंने इलेश को भी छोड़ दिया। वही अभी कुछ समय से राखी के शादी के चर्चे फिर दुबारा से सुनने को मिले थे । और उनकी कई फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसमे उन्होंने मांग में सिन्दूर और लाल चूड़ियां भी पहनी हुई थी। परंतु राखी आज तक अपने पति को कैमरे के सामने नहीं लाई है। वही उन्होंने बिग बॉस शो के अंदर भी अपने पति रितेश के किस्से बताये थे।

राखी सावंत का शुरुआत से ही विवादों से गहरा नाता रहा है। पहली बार राखी उस वक़्त विवादों में घिरी जब साल 2006 में उनके पूर्व प्रेमी गायक मीका सिंह ने उन्हें भरी महफ़िल में किस कर दिया था। जिसके बाद राखी ने हंगामा भी काटा था। इसके साथ ही करण जौहर के चर्चित शो ‘कॉफी विद करण’ में जब करण जौहर नें उनसे उनकी ब्रेस्ट सर्जरी के बारे में सवाल किया तो उन्होंने बेबाक अंदाज़ में इसका जवाब देते हुए कहा कि, जो भगवान नहीं देता, वो डॉक्टर देता हैं।

इन सब के अलावा राखी ने अपनी लाइफ में काफी उतार चढ़ाव देखे है। उन्होने अपने करियर को सेट करने के लिए काफी स्ट्रगल किया। राखी ने मात्र 10 साल की उम्र में टीना अंबानी की शादी में लोगों को खाना सर्व किया था और आज वहीं राखी सावंत मुंबई के पॉश इलाके में आलीशान बंगले में रहती हैं। बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वालीं राखी आज जिस भी जगह खड़ी हैं वो अपने दम पर खड़ी हैं।  इन दिनों उनकी माँ कैंसर जैसी भयंकर बीमारी से जूझ रही है। और राखी अपनी माँ की देखभाल के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

राहुल वैद्य

Big boss 14 contestant: जानिए बिग बॉस 14 के इन कंटेस्टेंट्स के जीवन की अनसुनी कहानियां
Bigg boss 14 contestant: जानिए बिग बॉस 14 के इन कंटेस्टेंट्स के जीवन की अनसुनी कहानियां

अगला नाम आता है सिंगर राहुल वैद्य का जो अभी हाल ही में अपनी लांग टाइम गर्लफ्रेंड दिशा परमार से शादी करने वाले है। और इस बात का एलान बिग बॉस के घर के अंदर ही हुआ। वही बिग बॉस के घर के अंदर भी राहुल वैद्य को फैंस ने काफी पसंद किया। राहुल का गेम फैंस को काफी लुभा रहा था। बिग बॉस जर्नी के बीच में राहुल को एक बार किसी वजह के चलते घर के बाहर भी जाना पड़ा था। परंतु कुछ दिन बाद ही वो घर के अंदर फिर से वापिस आ गए थे। वही अगर बात करे राहुल के करियर की तो राहुल वैद्य पेशे से सिंगर हैं और वो कई म्‍यूजिकल एल्‍बम्‍स में भी गा चुके हैं।

राहुल फेमस टीवी शो Indian Idol के पहले सीजन में नजर आये थे। राहुल का जन्म 23 सितंबर 1987 को मुंबई में हुआ था। राहुल के पिता का नाम कृष्ण वैद्य है जो कि पेशे से इंजीनियर है। वही उनकी माता का नाम गीता वैद्य है जो कि एक हाउसवाइफ है। राहुल ने सराज मोरारजी स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। उन्हे बचपन से ही सिंगिंग का शौक था। राहुल की माँ ने उनका इंटरस्ट देख उन्हें गाने की ट्रेनिंग के लिए भेजा। वही राहुल वैद्य ने हिमांशु मनोचा के अंडर म्यूजिक की पढ़ाई की है और उन्होंने कई चाइल्ड टैलंट प्रतियोगिताओ में भी हिस्सा लिया। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद राहुल वैद्य आगे की पढ़ाई करने के लिए मीठीबाई कॉलेज गए। यहां सेकंड ईयर की पढ़ाई के दौरान ही राहुल वैद्य ने ‘Indian Idol’ में हिस्सा लिया था। और इस शो में राहुल की सिंगिंग को देश के लोगों ने काफी पसंद किया। और राहुल पहले सीजन के सेकंड रनर अप भी बने।

अगर बात करे राहुल की लव लाइफ की तो दिशा से रिलेशनशिप में आने से पहले उनका नाम अलका याग्निक की बेटी सायशा कपूर के साथ भी जुड़ चुका है। परंतु राहुल ने कैमरे के सामने उन्हें सिर्फ अपना एक अच्छा दोस्त बताया। इसके अलावा bigg boss 14 की ही कंटेस्टेंट निक्‍की तंबोली बता चुकी है कि राहुल वैद्य उन्हें मैसेज और वॉइस नोट भेजा करते थे। वही अब फैंस राहुल और दिशा की वेडिंग डेट का इंतजार कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here