जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का बड़ा बयान कहा – धारा 370 पर नहीं होगा कोई समझौता

भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले एक बड़ा बयान दे दिया है। जिसमे उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 पर किसी भी तरह के समझौते से इंकार कर दिया है।

जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का बड़ा बयान कहा - धारा 370 पर नहीं होगा कोई समझौता
जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का बड़ा बयान कहा - धारा 370 पर नहीं होगा कोई समझौता

(श्रद्धा उपाध्याय), नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले एक बड़ा बयान दे दिया है। जिसमे उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 पर किसी भी तरह के समझौते से इंकार कर दिया है। वही जेपी नड्डा जी ने 370 हटाए जाने को सरकार की एक बड़ी उपलब्धि माना है। वही कल जम्मू कश्मीर के राजनैतिक दलों के साथ पीएम मोदी एक मीटिंग आयोजित करने जा रहे है। जिसको लेकर जम्मू-कश्मीर में आज से ही कड़ी सुरक्षा के इंतजाम कर दिए गए है। साथ ही इंटरनेट सेवा भी बाधित कर देने के आदेश दिए गए है।

बता दें प्रधानमंत्री मोदी के साथ कल होने जा रही इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह ,जम्मू- कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल जम्मू कश्मीर के राजनीतिक नुमाइंदगी वाले दलो जैसे नेता शामिल होंगे। जिसके बाद इन सभी के साथ पीएम मोदी बातचीत करेंगे। इसके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की अगुवाई वाला गुपकार ग्रुप से फारूक अब्दुल्ला ,महबूबा मुफ़्ती समेत कई नेता भी इस मीटिंग का हिस्सा बनेंगे। सभी नेता मिलकर एक-दूसरे के सामने अपनी बात रखेंगे।

इसके साथ ही इस मीटिंग में हिस्सा लेने जा रही पीडीपी की महबूबा मुफ़्ती का कहना है कि हमसे जो कुछ भी छीना गया है। हम उसको वापिस जरूर लेंगे। इस विषय पर हम अपनी बाते जरूर रखेंगे। और यही हमारा इस मीटिंग का एजेंडा रहेगा। इसके साथ ही महबूबा मुफ़्ती ने जम्मू कश्मीर से बाहर के कैदियों को ट्रांसफर करने की मांग उठायी। और इसके अलावा जम्मू कश्मीर के मसले पर सरकार को पाकिस्तान से भी बात करने की सलाह दी।

आज जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी याद करते हुए कहा कि डॉ. मुखर्जी जी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त हो उसके लिए आंदोलन चलाया था। और वो इस धारा 370 को हटते हुए देखना चाहते थे। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने एक निशान, एक विधान, एक प्रधान का नारा दिया था। वही इस मौके पर आज बीजेपी के मुख्यालय पर एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here