अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया को मेलानिया ट्रम्प की दिल्ली सरकार की स्कूल यात्रा के लिए आमंत्रित नहीं किया गया

अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया
अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया को मेलानिया ट्रम्प की दिल्ली सरकार की स्कूल यात्रा के लिए आमंत्रित नहीं किया गया

(दिल्ली अनुराग चौहान) : आम आदमी पार्टी (आप) के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम एक कार्यक्रम की सूची से हटा दिया गया है, जिसमें यूएस फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प अतिथि होंगी।

शनिवार को AAP पार्टी ने कथित तौर पर कहा कि केजरीवाल और सिसोदिया दोनों दक्षिण दिल्ली के सरकारी स्कूल में मेलानिया ट्रम्प का स्वागत करने वाले थे, लेकिन केंद्र सरकार ने उनका नाम हटा दिया।

यूएस फर्स्ट लेडी 25 फरवरी, मंगलवार को दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में “खुशी क्लास”(happiness class) देखने वाली है। मेलानिया कहां जाएगी उस स्कूल के नाम का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन दिल्ली के कुछ सरकारी स्कूलों को सजाया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता प्रीति शर्मा मेनन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस मुद्दे को लेकर ट्वीट किया। मेनन ने लिखा, “नरेंद्र मोदी के संकीर्णता (pettiness) का कोई मुकाबला नहीं है। आप अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को आमंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन उनका काम उनके लिए बोलता है।”

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दावा किया है कि दिल्ली के सीएम और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दोनों को “खुशी पाठ्यक्रम” (happiness class) के बारे में जानकारी दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, AAP नेताओं से कहा गया कि वे मेलानिया ट्रंप को स्कूल का दौरा दें और उन्हें उनके सार्वजनिक शिक्षा प्रयोग के बारे में समझाएं।

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस विवाद पर प्रतिक्रिया दी और कहा, “कुछ मुद्दों पर निम्न-स्तरीय राजनीति नहीं होनी चाहिए। अगर हम एक-दूसरे की टांग खींचना शुरू करते हैं, तो भारत असहमति में आता है। भारत सरकार अमेरिका को प्रभावित नहीं करती है, जिस पर। वे आमंत्रित करते हैं या नहीं। ”

हम आपको बतादे की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, लानिया ट्रम्प, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर के साथ सोमवार 24 फरवरी को भारत के लिए उड़ान भरेंगी और दो दिनों के लिए यहां रहेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here