राकेश टिकैत के रोने के बाद किसानों की मुजफ्फरनगर के “महापंचायत” में उमड़ी भारी भीड़

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत Bharatiya Kisan Union leader Naresh Tikait) द्वारा किसानों के लिए "महापंचायत" बैठक आयोजित की जिसमे में किसानों की भारी भीड़ उमड़ी.

राकेश टिकैत के रोने के बाद किसानों की मुजफ्फरनगर के
राकेश टिकैत के रोने के बाद किसानों की मुजफ्फरनगर के "महापंचायत" में उमड़ी भारी भीड़

मुजफ्फरनगर किसान आंदोलन: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत (Bharatiya Kisan Union leader Naresh Tikait) द्वारा किसानों के लिए “महापंचायत” बैठक आयोजित की जिसमे में किसानों की भारी भीड़ उमड़ी. यह महापंचायत, दिल्ली के नज़दीक गाज़ीपुर की सीमा से 150 किलोमीटर से भी कम दूरी पर हुई. जहाँ नरेश टिकैत (Naresh Tikait) के भाई राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) कृषि कानूनों का विरोध कर रहे है।

ड्रोन कैमरे से लिए गए तस्वीरों ने कॉलेज के मैदान में भीड़ को दिखाया जहां बैठक आयोजित की गई थी। महापंचायत को कल रात तनावपूर्ण स्थिति के बाद बुलाया गया जब यूपी प्रशासन ने प्रदर्शनकारी किसानों को गाजीपुर से बाहर निकालने की कोशिश की।

दिल्ली-यूपी बार्डर पर भारी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती ने ये अटकलों को बल दिया था कि किसानों के विरोध को बल द्वारा तोड़ दिया जाएगा। कल, विरोध स्थल पर बिजली और पानी की आपूर्ति काट दी गई थी, लेकिन बाद में इसे बहाल कर दिया गया था।

जैसे ही किसानों को बाहर निकाला गया, तभी राकेश टिकैत, पश्चिमी यूपी के एक प्रभावशाली किसान नेता राकेश टिकैत, कैमरे पर रोए और घोषणा की कि वे यहां से नहीं हिलेंगे।

राकेश टिकैत ने कहा की, “वे किसानों को नष्ट करना चाहते हैं, हम ऐसा नहीं होने देंगे। या तो कानून वापस ले लिए जाएंगे, या जबरदस्ती करने पर खुद को लगा लूंगा फांसी। यह किसानों के खिलाफ एक साजिश है …”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here