अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ, लगातार मुलाकातों से सियासी हलचल तेज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इन दिनों लगातार लखनऊ से दिल्ली पहुंचकर बैठकें कर रहे है। कल अमित शाह और अन्य पार्टी नेताओं से मिलने के बाद सीएम योगी अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंचे है।

अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ, लगातार मुलाकातों से सियासी हलचल तेज
अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ, लगातार मुलाकातों से सियासी हलचल तेज

(श्रद्धा उपाध्याय), नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इन दिनों लगातार लखनऊ से दिल्ली पहुंचकर बैठकें कर रहे है। कल अमित शाह और अन्य पार्टी नेताओं से मिलने के बाद सीएम योगी अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंचे है। दोनों की ये मुलाकात नई दिल्ली स्थित राष्ट्र भवन में आयोजित हुई। वही इस अहम बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति का अपना अमूल्य समय देने पर आभार व्यक्त किया।

बता दें सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी एक इस तरह बैठके करने का मकसद भाजपा के ही कुछ नेताओं द्वारा पार्टी हाईकमान से सीएम योगी के कोरोना महामारी से निपटने में गैरजिम्मेदारी का हवाला दिया जा रहा है। जिसके चलते सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर चर्चा की थी। करीब 1 घंटे तक पीएम मोदी के दिल्ली स्थित लोक कल्याण मार्ग आवास पर दोनों की बातचीत हुई। साथ ही इस मीटिंग का उद्देश्य आगामी यूपी विधानसभा चुनाव की रणनीति की तैयारी और कैबिनेट विस्तार पर चर्चा भी माना जा रहा है। योगी की दिल्ली यात्रा से ठीक एक दिन पहले यूपी से पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने बीजेपी ज्वाइन की है। जिसके बाद इस दौरे को और अधिक अहम माना जा रहा है।

इसके अलावा सीएम योगी ने राष्ट्र्पति से मुलाकात के बाद ट्विटर पर लिखा -“माननीय राष्ट्रपति आदरणीय श्री राम नाथ कोविन्द जी से आज राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की. अपना अमूल्य समय प्रदान करने के लिए आदरणीय राष्ट्रपति जी का हृदयतल से आभार.”

बताया जा रहा है आज की बैठक भाजपा के वरिष्ठ नेता बीके संतोष के नेतृत्व में केंद्रीय मिशन के उत्तर प्रदेश में फीडबैक लेने और मंत्रियों, विधायकों, सांसदों व मुख्यमंत्री के साथ बैठकों में समीक्षा करने के लगभग एक सप्ताह बाद हुई है। वही अभी हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह भी लखनऊ का दौरा कर चुके है। और इस दौरे के दौरान आगामी विधानसभा चुनावो की समीक्षा तैयार की गई थी। जिसके चलते राज्य सरकार के मंत्रियों, विधायकों और संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों से मुलाकाते की गई थी।

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर है। और कल उन्होंने दिल्ली पहुंच अमित शाह और पीएम मोदी से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की। इसके साथ ही पूर्व प्रशासनिक अधिकारी और उत्तर प्रदेश में बीजेपी के विधान परिषद के सदस्य एके शर्मा भी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए है और पार्टी के नेताओं से बैठकें करते नजर आ रहे हैं। शर्मा को प्रधानमंत्री मोदी का विश्वस्त माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here