भारतीय सैनिकों की वीरता को दर्शाती वेब सीरीज ‘1962 The War In The Hills’ का दमदार ट्रेलर आया सामने, इस दिन होगी रिलीज

इन दिनों ओटीटी प्लेटफार्म पर वेब सीरीज का काफी चलन हो गया है। वही लोग भी इन वेब सीरीज को एपिसोड होने की सुविधा और कंटेंट दोनों दृष्टि से पसंद करते है।

भारतीय सैनिकों की वीरता को दर्शाती वेब सीरीज '1962 The War In The Hills' का दमदार ट्रेलर आया सामने, इस दिन होगी रिलीज
भारतीय सैनिकों की वीरता को दर्शाती वेब सीरीज '1962 The War In The Hills' का दमदार ट्रेलर आया सामने, इस दिन होगी रिलीज

(श्रद्धा उपाध्याय), 1962 The War In The Hills: इन दिनों ओटीटी प्लेटफार्म पर वेब सीरीज का काफी चलन हो गया है। वही लोग भी इन वेब सीरीज को एपिसोड होने की सुविधा और कंटेंट दोनों दृष्टि से पसंद करते है। अब इसी बीच भारत-चीन युद्ध पर आधारित एक और वेब सीरीज का ट्रेलर आउट हो चुका है। इस वेब सीरीज में दिखाया जायेगा कि कैसे भारतीय सैनिकों ने देश के प्रति अपने प्राणों की आहूति देकर चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए जीत हासिल की थी। वही 15 फरवरी को इसका ट्रेलर दर्शको के लिए रिलीज हो चुका है। वही इस वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 26 फरवरी को होगी।

दरअसल इस वेब सीरीज में भारतीय सेना की वीरता और साहस को दिखाया जायेगा। कैसे चीनी सैनिकों से हमारे भारत के वीर सैनिकों ने युद्द किया था और अपनी शहादत भी दी । वही यह सीरीज 10 एपिसोड्स पर आधारित होगी। अभय, सीरीज़ में मेजर सूरज सिंह का किरदार निभा रहे हैं, जिनकी बटालियन सी-कम्पनी ने 3000 चीनी सैनिकों से लद्दाख के दुर्गम इलाक़ों में 1962 में जंग लड़ी थी। इस जंग की खास बात यह है कि सिर्फ़ 125 भारतीय सैनिक चीनी सेना के सामने उतरे थे, जिसमें से 123 शहीद हुए थे। सीरीज़ इन जांबाज़ों की शहादत की कहानी है।

इस सीरीज का निर्देशन महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) ने किया है। साथ ही उन्होंने सीरीज का ट्रेलर भी अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है। महेश जी का कहना है कि — ‘1962 : द वॉर इन द हिल्स’ इतिहास के एक हिस्से को जीवंत करने का मेरा सपना लंबे अरसे से था. यह सीरीज उसी का नतीजा. यह उन 125 सैनिकों के बारे में है, जिन्हें भुला दिया गया है. इसमें प्रेरणादायी सच्ची कहानी है.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahesh Manjrekar (@maheshmanjrekar)

आपको बता दें इस वेब सीरीज में अभय देओल और सुमित व्यास के अलावा इसमें आकाश थोसर, सुमीत व्यास, रोहन गंडोत्रा, अनूप सोनी, मीयांग चांग, माही गिल, रोशेल राव और हेमल इंगल भी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here