CAA के खिलाफ 1,000 महिलाओं ने किया जाफराबाद रोड दिल्ली को ब्लॉक, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन हुआ बंद

CAA
CAA के खिलाफ 1,000 महिलाओं ने किया जाफराबाद रोड दिल्ली को ब्लॉक, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन हुआ बंद

(दिल्ली अनुराग चौहान) : उत्तर-पूर्व दिल्ली (Northeast Delhi) के जाफराबाद में लगभग 1,000 महिलाओं द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम या सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और उनके साथ लगभग 500 पुरुषों द्वारा एक मुख्य सड़क को ब्लॉक करने का प्रयास किया जा रहा है। वही पुलिस वालो का कहना है की प्रदर्शनकारी भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद द्वारा राष्ट्रव्यापी (nationwide) हड़ताल के रखने का समर्थन कर रहे हैं,

नागरिकता संशोधन अधिनियम या सीएए कानून का विरोद करने की मांग करते हुए, लगभग 200 महिलाओं ने कल रात जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास बैठना शुरू किया, भारी पुलिस की मौजूदगी के बीच “आज़ादी” के नारे लगाते हुए दिखाई दिए उन्हें राष्ट्रीय ध्वज ले जाते देखा गया। अधिक महिलाओं और बच्चों के उनके साथ जुड़ने से भीड़ रात भर बढ़ती रही। उनमें से एक ने कहा। “हम सीएए, एनआरसी से आजादी चाहते हैं,” विरोध के चलते आज सुबह मेट्रो स्टेशन को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया।

https://twitter.com/OfficialDMRC/status/1231410434361712640?s=09

वही पुलिसकर्मी का कहना है की “हम प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि वे चले जाएं … वे इस तरह एक प्रमुख सड़क को अवरुद्ध नहीं कर सकते। हमने अर्धसैनिक सुरक्षा कर्मियों को भी बुलाया है।”

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here